बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksलॉजिस्टिक सेक्टर को मिला इंफ्रा का दर्जा, फाइनेंस मिनिस्ट्री- इस क्षेत्र में बढ़ेगा निवेश

लॉजिस्टिक सेक्टर को मिला इंफ्रा का दर्जा, फाइनेंस मिनिस्ट्री- इस क्षेत्र में बढ़ेगा निवेश

सोमवार को लॉजिस्टिक सेक्टर को इंफ्रा का दर्जा मिल गया है।

1 of

नई दिल्ली। लॉजिस्टिक सेक्टर को सरकार ने बड़ा बूस्ट दिया है। सोमवार को लॉजिस्टिक सेक्टर को इंफ्रा का दर्जा मिल गया है। इस बात की जानकारी मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस ने ट्विट के जरिए दी है। माना जा रहा है कि लॉजिस्टिक को इंफ्रा का दर्जा मिलने से इस सेक्टर में आने वाले दिनों में निवेश बढ़ेगा। वीं, आसान शर्तों पर कम ब्याज दर पर लंबे समय के लिए कर्ज मिल सकेगा। 

 

ये भी पढ़े -  महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का IPO खुला, एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 247 करोड़

 

फाइनेंस मिनिस्टी ने नोटिफिकेशन के जरिए कहा है कि इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक सेक्टर के डेवलपमेंट की जरूरत पिछले कुछ दिनों से महसूस की जारही थी। तमाम विकसित देशों की तुलना में भारत में लॉजिस्टिक कास्ट बहुत ज्यादा है। लॉजिस्टिक कास्ट ज्यादा होने के चलते इस क्षेत्र में घरेलू और एक्सपोर्ट मार्केट में कॉम्पिटीशन कम है। इंफ्रा का दर्जा मिलने से इस सेक्टर में निवेश बढ़ेगा, जिससे ये दिक्कतें दूर होंगी। 

 

ये भी पढ़े - फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने PF पर 8.65% ब्‍याज को दी मंजूरी, 4 करोड़ कर्मचारियेां को होगा फायदा

 

बढ़ेंगी नई नौकरियां

 

सरकार का कहना है कि उम्मीद है कि लॉजिस्टिक सेक्टर को इंफ्रा का दर्जा मिलने से बड़ा बूस्ट मिलेगा। इस क्षेत्र में डोमेस्टिक और एक्सटरनल डिमांड बढ़ेगी। ऐसा होने पर मैन्युफैक्चरिंग बढ़ेगा साथ ही नई नौकरियों के मौके भी बढ़ेंगे। लॉजिस्टिक सेक्टर में ट्रांसपोर्टेशन भी शामिल है।

 

 

ये भी पढ़े - ये हैं चीन 5 बड़े इन्‍फ्रा प्रोजेक्‍ट, बदल देंगे दुनिया
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट