बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksमिडकैप शेयरों में अभी भी बची है ग्रोथ, ये शेयर आगे दे सकते हैं 30% तक रिटर्न

मिडकैप शेयरों में अभी भी बची है ग्रोथ, ये शेयर आगे दे सकते हैं 30% तक रिटर्न

इस साल 2 जनवरी से अब तक बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 40 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

1 of

नई दिल्ली। इस साल 2 जनवरी से अब तक बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 40 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं, पिछले एक साल में मिडकैप शेयरों ने 203 फीसदी तक रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि मिडकैप शेयरों में आगे भी अच्छा रिटर्न दिख रहा है। जीडीपी के अच्छे आंकड़े और फॉर्मल इकोनॉमी का दायरा बढ़ने से घरेलू निवेशकों का भरोसा मार्केट को लेकर बढ़ेगा। इससे मिडकैप और स्मालकैप कंपनियों में अभी ग्रोथ बाकी है। हम यहां ऐसे मिडकैप शेयर बता रहे हैं, जिनमें आगे अच्छा रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

ट्रेड स्विफ्ट के रिसर्च हेड संदीप जैन का कहना है कि हाई क्वालिटी मिडकैप शेयरों में अभी अच्छी ग्रोथ बची हुई है। जीडीपी डाटा बेहतर आया है। लगातार हो रहे रिफॉर्म की वजह से रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत की रेटिंग बढ़ा दी है। इससे आगे इकोनॉमिक ग्रोथ तेज होने की उम्मीद है। देश में मैक्रो इकोनॉमिक फंडामेंटल बेहतर दिख रहे हैं। इससे घरेलू निवेशकों का भरोसा और बढ़ेगा, जो मिडकैप और स्मालकैप में ज्यादा खरीददारी करते हैं।  

 

 

किन शेयरों में कर सकते हैं निवेश

 

CDSL


मुंबई बेस्ड कंपनी सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विस लिमिटेड भारत की दूसरी सेंट्रल सिक्युरिटीज डिपॉजिटरी कंपनी है। जैसे-जैसे सरकार का डिजिटाइजेशन प्रोग्राम बढ़ेगा, कंपनी को फायदा होगा। देश में आने वाले दिनों में डीमैट अकाउंट बढ़ने की उम्मीद है, जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी का दूसरी तिमाही में रेवेन्यू 22.4 फीसदी बढ़ा है। डाटा प्रॉसेसिंग रेवेन्यू 35 फीसदी बढ़ा है। संदीप जैन ने शेयर के लिए 450 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 362 के लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

नैटको फार्मा


नैटको फार्मा ने हाल ही में कुछ प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं, जिनसे यूएस मार्केट में अच्छा रेवेन्यू मिला है। दूसरी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स 27 फीसदी बढ़ा है। उम्मीद है कि फाइनेंशियल ईयर की दूसरी तिमाही में ग्रोथ 100 फीसदी से ज्यादा होगा। कंपनी ने 1500 करोड़ रुपए फंड जुटाने का एलान किया है, जिससे इंडियन मार्केट में विस्तार में मदद मिलेगी। वहीं, जेनेरिक सेग्मेंट में भी कंपनी की प्रेजेंस मजबूत होगी। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर के लिए 1150 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा कीमत 944 के लिहाज से शेयर में 22 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिल सकता है अच्छा रिटर्न

 

 

 

पीएनबी हाउसिंग

  
पीएनबी हाउसिंग एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जो इनडिविजुअल और कॉरपोरेट्स को कंस्ट्रक्शन, परचेज और रिपेयर के लिए लोन प्रोवाइड करती है। कंपनी के शेयरों में 52 हफ्तों के हाई से 18 फीसदी करेक्शन हो चुका है। शेयर 1717 के लेवल से 1341 के लेवल पर आ चुका है। ऐसे में शेयर का वैल्युएशन अट्रैक्टिव है। हाउसिंग फाइनेंस में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ रहा है। लोन डिस्बर्समेंट ग्रोथ दूसरी तिमाही में 45 फीसदी रही है। सालाना आधार पर लोनबुक में 51 फीसदी ग्रोथ है। ब्रोकरेज हाउस बोनांजा ने शेयर के लिए 1736 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 1341 के लिहाज से शेयर में 30 फीसदी ग्रोथ का अनुमान है। 

 

 

जिंदल स्टील

 
जिंदल स्टील एंड पावर ने एक साल में 167 फीसदी रिटर्न दिया है। कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने शेयर के लिए 200 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। जिंदल स्टील एंड पावर का स्टील, माइनिंग, इंफ्रा और पावर सेक्टर में बिजनेस है। कंपनी लगातार अपनी कैपेसिटी को बढ़ाने में लगी हुई है। माजूदा कीमत 171 रुपए के लिहाज से शेयर में 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट