विज्ञापन
Home » Market » StocksIndiabulls Housing Finance tanks 8 pc moves out of 100 most valued firms list

Share Bazar / इंडियाबुल्स हाउसिंग का शेयर 8% टूटा, टॉप 100 कंपनियों की लिस्ट से हुई बाहर

दो दिन में इंडियाबुल्स हाउसिंग की मार्केट वैल्यू लगभग 4,771 करोड़ रुपए घटकर 26,558.76 करोड़ रुपए रह गई।

Indiabulls Housing Finance tanks 8 pc moves out of 100 most valued firms list
  • इंडियाबुल्स हाउसिंग फइनेंस के शेयर में गिरावट जारी, लगभग 8 फीसदी कमजोर होकर बंद हुआ 

   
नई दिल्ली.
इंडियाबुल्स हाउसिंग फइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के शेयर में बुधवार को भी गिरावट जारी रही और शेयर लगभग 8 फीसदी कमजोर होकर बंद हुआ। इसके साथ ही कंपनी मार्केट वैल्यू के लिहाज से देश की टॉप 100 कंपनियों की लिस्ट से बाहर हो गई। इंडियाबुल्स के शेयर में यह गिरावट पब्लिक के 98 हजार करोड़ रुपए की रकम में हेराफेरी के बाद शुरू हुई थी।

इंडियाबुल्स हाउसिंग का शेयर 8% टूटा

बीएसई पर इंडियाबुल्स हाउसिंग का शेयर 7.93 फीसदी कमजोर होकर 621.15 रुपए पर बंद हुआ। ट्रेडिंग सेशन के दौरान शेयर में 9.56 फीसदी कमजोरी के साथ 610.10 रुपए का इंट्रा डे लो भी छूआ। इससे पहले मंगलवार को भी शेयर में 8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

टॉप 100 कंपनियों की लिस्ट से हुई बाहर

शेयर में भारी गिरावट के चलते कंपनी बीएसई की सबसे ज्यादा मार्केट वैल्यू वाली टॉप 100 कंपनियों की लिस्ट से भी बाहर हो गई। दो दिन में इंडियाबुल्स हाउसिंग की मार्केट वैल्यू लगभग 4,771 करोड़ रुपए घटकर 26,558.76 करोड़ रुपए रह गई।

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

गौरतलब है कि सोमवार को एक याचिका दायर करे इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेस, उसके चेयरमैन और निदेशकों के खिलाफ जनता के 98 हजार करोड़ रुपए के फंड में हेराफेरी के आरोप में कार्रवाई की मांग की गई थी।

आईबीएचएफएल ने खारिज किए आरोप

आईबीएचएफल ने सोमवार को इन आरोपों को तर्कहीन करार देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में याचिक दायर करके कंपनी की प्रतिष्ठा को ‘धूमिल’ करने और लक्ष्मी विलास बैंक के साथ उसके विलय को बाधित करने का प्रयास किया गया है।
आईबीएचएफल ने एक बयान में कहा, ‘आईबीएचएफएल पर लगभग 90 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। ऐसे में 98 हजार करोड़ रुपए की हेराफेरी के आरोप बेतुके हैं।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन