विज्ञापन
Home » Market » StocksICICI Bank can give 5 times return than bank fixed deposit FD

रिटर्न / FD से 5 गुना तेज बढ़ सकता है आपका पैसा, ICICI बैंक में है मौका

एक साल में मिल सकता है 39% तक रिटर्न, 4 ब्रोकरेज हाउस ने बढ़ाए टारगेट

1 of


नई दिल्ली. अच्छा रिटर्न पाने का एक सामान्य तरीका है कि बैंक एफडी (fixed deposit) में निवेश किया जाए। ज्यादातर बैंक एफडी (Bank FD) के 1 साल से 5 साल की अवधि में औसतन 7 फीसदी तक रिटर्न दे रहे हैं। लेकिन एक तरीका ऐसा भी है, जिसके माध्यम से आप बैंक एफडी की तुलना में 5 गुना ज्यादा रिटर्न पा सकते हैं। वह भी सिर्फ एक साल की अवधि में। यह मौका आपको प्राइवेट सेक्टर के ICICI बैंक में मिलने जा रहा है। आइए जानते हैं कि  ICICI बैंक में किस तरह से एक साल के अंदर एफडी से 5 गुने से ज्यादा ज्यादा रिटर्न मिल सकता है। 

 

यह भी पढ़ें-8 हजार रु कैसे बन जाते 2.8 करोड़ रु, वारेन बफे ने बताई सिंपल स्ट्रैटजी

 

देश का दूसरा बड़ा बैंक है ICICI 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) एसेट और मार्केट कैपिटलाइजेशन (2.46 लाख करोड़ रुपए) के लिहाज से देश का दूसरा बड़ा बैंक है। बैंक कॉर्पोरेट और रिटेल कस्टमर्स को बैंकिंग प्रोडक्ट्स और फाइनेंशियल सर्विसेस देती है। इसके साथ ही आईसीआईसीआई बैंक को इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, लाइफ इन्श्योरेंस, नॉन लाइफ इन्श्योरेंस, वेंचर कैपिटल और एसेट मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल है। आईसीआईसीआई का सब्सिडियरीज के माध्यम से कई दूसरे देशों में ऑपरेशन है।
हाल में आईसीआईसीआई बैंक ने अपना मार्च, 2019 में समाप्त तिमाही का रिजल्ट जारी किया, जिसमें बैंक क प्रॉफिट 5 फीसदी कमी के सथ 969 करोड़ रुपए रह गया। बैंक द्वारा प्रोविजनिंग में बढ़ोतरी के कारण नतीजों पर प्रेशर दिखा था।

 

यह भी पढ़ें-घर बैठे खुलवाएं NPS अकाउंट, PF से भी ज्यादा मिल रहा है रिटर्न

 

 

एक साल में मिल सकता है 39 फीसदी तक रिटर्न

 

1.मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley)

टारगेट-530
रिटर्न-39%

मॉर्गन स्टैनली ने 530 रुपए के टारगेट प्राइस के साथ आईसीआईसीआई बैंक के लिए ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखी है। ग्लोबल ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरे फाइनेंसियल स्टॉक्स की तुलना में आईसीआईसीआई बैंक की वैल्युएशन आकर्षक बनी हुई है। इसके साथ ही फॉरेन ओनरशिप 15 साल के लो पर पहुंच गई है। मॉर्गन स्टैनली ने कहा, 'आईसीआईसीआई की मजबूत बैलेंसशीट, अर्निंग्स में सुधार के चलते शेयर में खासी तेजी की संभावनाएं हैं।'

 

2. नॉमुरा (Nomura)

टारगेट-500 रुपए
रिटर्न-31 फीसदी

नॉमुरा ने आईसीआईसीआई बैंक के लिए ‘बाय’ कॉल के साथ 500 रुपए का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज ने कह कि नेट इंटरेस्ट इनकम में 20 फीसदी की ग्रोथ अनुमान के अनुरूप ही रही है। जेट एयरवेज को दिए गए कर्ज के लिए पर्याप्त प्रोविजनिंग कर दी गई है।

 

 

3. प्रभुदास लीलाधर (Prabhudas Lilladher)

टारगेट-475 रुपए
रिटर्न-25%

ज्यादा प्रोविजन के कारण आईसीआईसीआई बैंक का प्रॉफिट हमारे अनुमान से कम रहा। हालांकि हमें क्रेडिट कॉस्ट सामान्य होने से रिटर्न रेश्यो में धीरे-धीरे सुधार का भरोसा है। इसलिए हमने आईसीआईसीआई के लिए बाय रेटिंग दी है।

 

4. मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal)

टारगेट-470 रुपए
रिटर्न-23%

मार्च, 2019 में समाप्त तिमाही के दौरान बैंक के लिए मार्जिन में 25 बेसिस प्वाइंट्स की ग्रोथ दर्ज की गई। सालाना आधार पर एडवांसेज में 14.5 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई, हालांकि ओवरसीज लोन मिक्स में 10.7 फीसदी की कमी आई है। डिपॉजिट ग्रोथ 16.4 फीसदी के साथ अच्छी बनी हुई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन