बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : फ्यूचर रिटेल में 12% की तेजी, कारोबार बढ़ाने के फैसले का असर

आज का खास स्‍टॉक : फ्यूचर रिटेल में 12% की तेजी, कारोबार बढ़ाने के फैसले का असर

फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के शेयर में बुधवार को 12 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली. भारतीय रिटेल सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी फ्यूचर रिटेल के शेयर में बुधवार को 12 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान फ्यूचर रिटेल का शेयर 581 रुपए के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया। इस स्टॉक को फ्यूचर ग्रुप के सीईओ के रिटेल स्‍टोर्स की संख्‍या बढ़ाने के एलान का फायदा मिला।


ऐसी रही शेयर की चाल  

मंगलवार को फ्यूचर रिटेल का स्टॉक 515.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं बुधवार को कंपनी का स्टॉक 522.80 रुपए के भाव पर खुला, जबकि कारोबार के दौरान यह 12 फीसदी बढ़कर 581 रुपए पर पहुंच गया। फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के शेयर ने 520.90 रुपए का लो लेवल भी छूआ। अंत में स्टॉक 577 रुपए के भाव पर बंद हुआ। इससे पहले फ्यूचर रिटेल का स्टॉक 5 सितंबर को 52 हफ्तों के हाई लेवल पर पहुंच गया था। तब शेयर के भाव 592 रुपए पर थे।   


 

ये रही तेजी की वजह 

फ्यूचर रिटेल के शेयर में तेजी फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी के रिटेल स्‍टोर्स की संख्‍या बढ़ाने के एलान की वजह से हुई है। बियानी ने कहा था कि वह मौजूदा वित्त वर्ष में 1100 छोटे स्टोर्स खोलने की योजना बना रहे हैं, जबकि 2021-22 तक 10 हजार छोटे स्टोर खोलने की योजना है। इसके अलावा 5 साल में छोटे स्टोर्स से 1.5 लाख करोड़ रुपए के रेवेन्यू की उम्मीद है।

 

 

फ्यूचर ग्रुप की सभी कंपनियों में तेजी 

फ्यूचर ग्रुप की कंपनी के रिटेल लिमिटेड के अलावा कारोबार के दौरान फ्यूचर लाइफस्‍टाइल, फ्यूचर कंज्‍यूमर, फ्यूचर मार्केट और फ्यूचर एंटरप्राइजेज के स्टॉक्स में भी 11 फीसदी की तेजी देखने को मिली।   

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट