Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Market »Stocks» FMCG Index Rallied Hitting A Record High On BSE

    GST रेट तय होने से FMCG इंडेक्स रिकॉर्ड नए हाई पर

    GST रेट तय होने से FMCG इंडेक्स रिकॉर्ड नए हाई पर
    नई दिल्ली। गुरुवार को श्रीनगर में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में 1211 आइटम्स पर जीएसटी रेट तय किए जाने से शुक्रवार को कारोबार के दौरान एमएमसीजी शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स में 0.65 फीसदी की तेजी के मुकाबले बीएसई एफएमसीजी इंडेक्स में 3.4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। इस बढ़त के साथ एफएमसीजी इंडेक्स रिकॉर्ड 9804 की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। इससे पर 17 मई 2017 को इंडेक्स 9,646 के स्तर को छुआ था।
     
    आईटीसी (5.05%), जयश्री टी (5.48%), मैरिको (3.84%), कोलगेट पामोलिव (3.66%) शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा बढ़त देखने को मिली, जबकि गुडरिक ग्रुप, टाटा ग्लोबल ब्रवेरीज और गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के शेयर्स में 4 फीसदी की मजबूती हुई।
    एफएमसीजी इंडेक्स में शामिल आईटीसी, एचयूएल, अवंती फिड्स और मनपसंद ब्रेवरीज के शेयर्स इंड्रा-डे कारोबार में रिकॉर्ड हाई बनाया।
     
    जीएसटी रेट- 
    - साबुन, टूथपेस्ट और हेयर ऑयल जैसी चीजें जीएसटी के अंदर 18% टैक्स स्लैब के दायरे में आएंगी। इन चीजों पर अभी तक 22-24% तक टैक्स लगता है।
    - रोजाना इस्तेमाल में आने वाले आइटम्स जैसे चाय, कॉफी (इंस्टेंट नहीं), चीनी और खाद्य तेल को 5% टैक्स के स्लैब में रखा गया है।
    - गेहूं-चावल समेत अनाज, दूध और दही को GST के दायरे से बाहर रखा गया है।

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY