बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : डॉनियर इंडस्‍ट्रीज में 20% की तेजी, OCM खरीदने का फायदा

आज का खास स्‍टॉक : डॉनियर इंडस्‍ट्रीज में 20% की तेजी, OCM खरीदने का फायदा

मुंबई की टेक्‍सटाइल मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कंपनी डॉनियर इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के शेयर में 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली.. मुंबई की टेक्‍सटाइल मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी डॉनियर इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के शेयर में मंगलवार को 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली। डॉनियर इंडस्‍ट्रीज के प्रमोटर्स ने सोमवार को दिल्‍ली के  OCM वूलन मिल्स के अधिग्रहण का एलान किया था। यही वजह है कि मंगलवार को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में इतनी बड़ी तेजी देखने को मिली।  

 

ऐसी रही शेयर की चाल 

डॉनियर इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड का शेयर 65.90 रुपए के भाव पर खुला। शुरुआती एक घंटे में कंपनी का शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 77.50 रुपए पर पहुंच गया। इस दौरान शेयर ने 65.90 रुपए का लो भी छूआ। कारोबार के अंत में शेयर 7.6 फीसदी की तेजी के साथ 69.55 के भाव पर बंद हुए। 29 मार्च 2017 को डॉनियर इंडस्‍ट्रीज के शेयर 85.95 रुपए के भाव पर पहुंचे थे। ये भाव 52 सप्‍ताह का हाई लेवल था। 

 

 

टेक्सटाइल इंडस्‍ट्री में मजबूत हुई डॉनियर 

भारतीय टेक्सटाइल इंडस्‍ट्री में अपनी उपस्थिति को और मजबूत बनाने की रणनीति के तहत डॉनियर ग्रुप ने OCM वूलन मिल्स का  अधिग्रहण किया है। डॉनियर ग्रुप के प्रमोटर ने कहा कि OCM वूलन में 94.1 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया गया है।  2006 में WL Ross & Co. LLC. के प्राइवेट इक्‍विटी फंड ने OCM का अधिग्रहण किया था।  

 

 

दूसरा बड़ा अधिग्रहण 

डॉनियर ग्रुप का यह दूसरा बड़ा अधिग्रहण है।  इससे पहले कंपनी ने जुलाई में आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज के ग्रासिम भिवानी टेक्‍सटाइल यूनिट का अधिग्रहण किया था। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट