विज्ञापन
Home » Market » StocksDHFL tanks 18 pc as company stops fresh deposits and premature withdrawals

Share Bazar / DHFL का शेयर 18% तक टूटा, नए डिपॉजिट और प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल पर रोक से लगा झटका

कंपनी ने नया पब्लिक डिपॉजिट लेने और मौजूदा डिपॉजिट के रिन्युअल से किया इनकार

DHFL tanks 18 pc as company stops fresh deposits and premature withdrawals
  • शुरुआती कारोबार में उसका शेयर 18 फीसदी तक कमजोर हो गया

 

नई दिल्ली. दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन (DHFL) के शेयर को बुधवार को तगड़ा झटका लगा। नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) द्वारा नया पब्लिक डिपॉजिट लेने और मौजूदा डिपॉजिट के रिन्युअल से इनकार किए जाने के बाद शुरुआती कारोबार में उसका शेयर 18 फीसदी तक कमजोर हो गया। हालांकि बाद में गिरावट सीमित हुई और फिलहाल डीएचएफएल का शेयर लगभग 10 फीसदी कमजोर होकर 117 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

ऐसी रही शेयर की चाल

डीएचएफल का शेयर एक दिन पहले के क्लोजिंग प्राइस 129.90 रुपए की तुलना में 111 रुपए पर खुला। शेयर ने कारोबार के दौरान 107.15 रुपए का दिन का लो छूआ और 121.80 रुपए का उच्चतम स्तर रहा। 
आज की गिरावट को छोड़ दें तो बीते चार ट्रेडिंग सेशंस में कंपनी ने 21 फीसदी की बढ़त दर्ज की, जो 16 मई के 107 रुपए के लेवल से मंगलवार को बढ़कर 130 रुपए के स्तर पर पहुंच गया था।

प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल पर भी लगाई रोक

कंपनी ने ‘अपनी देनदारी प्रबंधन को व्यवस्थित’ करने के क्रम में तत्काल प्रभाव से अपने डिपॉजिट्स के प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल पर भी रोक लगा दी है। पिछले सप्तह ही ब्रिकवर्क, केयर रेटिंग्स, इकरा और क्रिसिल सहित कई रेटिंग एजेंसियों ने डीएचएफएल की क्रेडिट रैंकिंग को डाउनग्रेड कर दिया था और ‘निगेटिव इंप्लीकेशंस’ के सथ क्रेडिट वाच कैटेगरी में डाल दिया था।

आरबीआई ने भी दिया झटका

डाउनग्रेडिंग से कंपनी के लिए लिक्विडिटी बढ़ाने में सीमित प्रगति, जोखिम भरे कंस्ट्रक्शन फाइनेंस लोन्स की बिक्री और स्ट्रैटजिक इन्वेस्टर की घोषणा में देरी जाहिर होती है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक (RBI) के बोर्ड ने मंगलवार को सेगमेंट के लिए स्पेशल लाइन ऑफ क्रेडिट को बढ़ाने से इनकार कर दिया था। इसे कंपनी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
 

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन