Home »Market »Stocks» These Midcap Stocks Near 52 Week High, Know What Should Your Stocks Strategy

52 हफ्ते के हाई के करीब मिडकैप स्टॉक्स , ये 7 स्टॉक्स आगे भी देंगे अच्छा रिटर्न

नई दिल्ली। मार्केट की रैली के बीच कई मिडकैप स्टॉक्स अपने 52 हफ्तों के हाई के करीब पहुंच गए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पिछले एक साल के दौरान मिडकैप ने आउटपरफॉर्म किया है। कई शेयरों का वैल्युएशन बहुत ज्यादा हो गया है, लेकिन उनकी प्रॉफिट ग्रोथ अनुमान के मुताबिक नहीं रही है। ऐसे में निवेशकों को यहां से उन मजबूत फंडामेंटल वाले चुनिंदा स्टॉक्स का चुनाव करना चाहिए, जिनका रिटर्न रेश्‍यो और बिजनेस मॉडल बेहतर है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टॉकस के बारे में बता रहे हैं।
 
ये स्टॉक्स अपने 52 हफ्तों के हाई के करीब
जो मिडकैप स्टॉक्स अपने 52 हफ्तों के हाई के करीब हैं, उनमें बजाज फाइनेंस सर्विसेज, सन टीवी, बॉयोकॉन लिमिटेड, डीसीबी बैंक, केयर्न इंडिया, जिंदल स्टील एंड पावर, नैटको फार्मा, डीएचएफएल, कैनरा बैंक, रिलायंस कैपिटल, एक्साइड इंडस्ट्रीज, पेट्रोनेट एलएनजी, कैडिला, सुजलॉन, अडानी पावर और मैरिको शामिल हैं।
 
 
चुनिंदा स्टॉक्स में ही करें निवेश
एंजेल ब्रोकिंग के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट (मिडकैप), अमरजीत मौर्या का कहना है कि अर्निंग ग्रोथ बढ़ने के पहले ही शेयर बाजार काफी बढ़ चुका है। इनमें मिडकैप स्टॉक्स सबसे तेजी से चढ़े हैं, लेकिन उनकी प्रॉफिट ग्रोथ अनुमान के मुताबिक नहीं रही है। वैल्युएशन ज्यादा होने से इनमें करेक्शन के चांस लार्जकैप से ज्यादा हैं। जिन कंपनियों में ग्रोथ आ रही है, जिनका रिटर्न रेश्‍यो और बिजनेस मॉडल बेहतर है, ऐसे मजबूत फंडामेंटल वाले स्टाक्स में यहां से भी निवेश के मौके हैं। इनमें लंबी अवधि के नजरिए से निवेश करना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियों का आउटलुक बेहतर होने से उनमें किसी भी गिरावट पर भी खरीददारी की जा सकती है।  
 
 
इन फैक्टर्स से घरेलू कंपनियों को मिलेगा सपोर्ट  
स्टैलियन असेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी का कहना है कि डोमेस्टिक कंजम्पशन ग्रोथ स्ट्रॉन्ग बना हुआ है। नोटबंदी का हल्का असर डोमेस्टिक बेस्ड कंपनियों के मौजूदा क्वार्टर पर दिख सकता है, लेकिन स्ट्रॉन्ग कंजम्पशन ग्रो थ से अप्रैल-जून क्वार्टर में ये कंपनियों अच्छा रिजल्ट दिखा सकती है। जीएसटी लागू होने का भी कई कंपनियों पर पॉजिटिव असर होगा। इससे मिडकैप में आगे भी ग्रोथ रहेगी। सरकार के फैसलों का असर भी हो रहा है। रिफॉर्म्‍स तेज होने से कंपनियों की ग्रोथ पर पॉजिटिव असर होगा। 
 
अगली स्लाइड में किन स्टॉक्स में करें निवेश 

 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY