विज्ञापन
Home » Market » StocksAdani Group shares rally up to 21pc as exit polls predict Narendra Modi return

Share Bazar / अडानी ग्रुप के शेयरों में 30% तक की तेजी, NDA की जीत के अनुमान से मिला बूस्ट

कुछ ही घंटों में 16,700 करोड़ रु बढ़ी मार्केट कैप

Adani Group shares rally up to 21pc as exit polls predict Narendra Modi return
  • सभी एग्जिट पोल्स (Exit Polls) में नरेंद्र मोदी की अगुआई वाले एनडीए की जीत के अनुमान से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों को तगड़ा बूस्ट मिला। 


नई दिल्ली. सभी एग्जिट पोल्स (Exit Polls) में नरेंद्र मोदी की अगुआई वाले एनडीए की जीत के अनुमान से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों को तगड़ा बूस्ट मिला। सोमवार को उद्योगपति गौतम अडानी की अगुआई वाले ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में 30 फीसदी तक की शानदार मजबूती देखने को मिली। हालांकि बाद में बढ़त सीमित हो गई और अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर सबसे ज्यादा 27 फीसदी मजबूती के साथ बंद हुआ।

अडानी एंटरप्राइजेज में सबसे ज्यादा मजबूती

एक्जिट पोल्स के बाद शेयर बाजार में भारी लिवाली देखने को मिल रही है, जिसका अडानी ग्रुप की कंपनियों को खासा फायदा मिला। अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर लगभग 30 फीसदी मजबूती के साथ 154.50 रुपए के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। हालांकि बाद में 27.40 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ। अडानी पावर लगभग 15 फीसदी की मजबूती के साथ 46.80 रुपए पर बंद हुआ, हालांकि कारोबार के दौरान शेयर ने 47.25 रुपए का इंट्रा डे हाई भी छूआ।

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार में रही इन 10 शेयरों की धूम, 1 लाख रु बना दिए 27 लाख रु तक

अडानी पोर्ट्स 8 फीसदी मजबूत

अडानी ग्रीन एनर्जी 15 फीसदी की मजबूती के साथ 43 रुपए पर बंद हुआ। वहीं मार्केट कैप के लिहाज से अडानी ग्रुप की सबसे बड़ी कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लगभग 9 फीसदी की मजबूती के साथ 400 रुपए के स्तर पर बंद हुआ। वहीं इसकी तुलना में सेंसेक्स 3.75 फीसदी की मजबूती के साथ 39,350 से ऊपर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें-  500 रु से खोल सकते हैं SIP, FD से तीन गुना ज्यादा मिला है रिटर्न

सभी एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत का अनुमान

गौरतलब है कि देश के अधिकांश न्यूज चैनल्स ने अपने एग्जिट पोल्स में 2014 में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को दोहराने या सबसे खराब स्थिति में गठबंधन के दम पर सामान्य बहुमत हासिल करने का अनुमान जाहिर किया है। एग्जिट पोल्स ने यह भी अनुमान जाहिर किया है कि बीजेपी अपने सहयोगियों के दम पर 271 का बहुमत का जादुई आंकड़ा छूने में कामयाब रहेगी।

कितनी बढ़ी मार्केट कैप

शेयर    बढ़त (% में)  मार्केट कैप बढ़ी (रुपए में)
अडानी पोर्ट्स 8 8,500 Cr.
अडानी पावर 15 2,700 Cr.
अडानी एंटरप्राइजेज 27.41 4,500 Cr.
अडानी ग्रीन एनर्जी 14.97 1,000 Cr.
कुल                         16,700 Cr.

स्रोतः बीएसई





 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन