Home » Market » Stocksknow about demand of priyanka chopra costar the rock

प्रियंका के को-स्टार रॉक ने की ऐसी डिमांड, सकते में हॉलीवुड

प्रियंका चापेड़ा के बेवॉच में साथी कलाकार रहे रॉक ने अब ऐसी डिमांड कर दी है, जो इससे पहले हॉलीवुड में कभी नहीं हुआ है।

1 of

नई दिल्ली। WWF (वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन) से हॉलीवुड में कदम रखने वाले द रॉक जिनका असली नाम ड्वेन जॉनसन हैं, बेवॉच में प्रियंका चोपड़ा के को-स्‍टार रहे हैं। आज के डेट में रॉक को बॉक्स ऑफिस की गारंटी भी माना जाता है। इसी वजह से वे न केवल दुनियाभर में सबसे मशहूर एक्टर्स के लिस्ट में शामिल हैं, बल्कि कमाई के मामले में भी वह दूसरे नंबर पर आते हैं। फोर्ब्स मैंगजीन के अनुसार रॉक की सालाना कमाई करीब 65 मिलियन डॉलर यानी करीब 422 करोड़ रुपए है। 


फिलहाल इंडियन एक्ट्रेस प्रियंका चापेड़ा के बेवॉच में साथी कलाकार रहे रॉक ने अब ऐसी डिमांड कर दी है, जो इससे पहले हॉलीवुड में कभी नहीं हुआ है। इससे पहले भी हॉलीवुड में बड़े से बड़ा कलाकार रहा है, लेकिन उनमें से भी ऐसी डिमांड कोई नहीं कर पाया। जानते हैं कि रॉक की कौन सी डिमांड से हॉलीवुड सकते में हैं।


आगे पढ़ें, रॉक के इस डिमांड से मची खलबली....


 

रॉक ने की ये डिमांड 
दरअसल रॉक बॉक्स ऑफिस पर सफलता की गारंटी माने जाने लगे हैं। एक्शन हीरो के रूप में उन्होंने एक अलग पहचान बना ली है, जो हर वर्ग में लोकप्रिय है। इसी वजह से उन्हें हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अपनी फिल्मों में लेना चाहता है। इसी पॉपुलैरिटी को देखते हुए रॉक ने अपनी आने वाली फिल्म रेड नोटिस के लिए 150 करोड़ रुपए (22 मिलियन डॉलर) बतौर मेहनताना और फिल्म के जरिए होने वाली कमाई में अपना हिस्सा मांगा है। 

 

150 करोड़ के अलावा प्रॉफिट का 30% हिस्सा
रॉक ने जो डिमांड की है, वह इस तरह से है। मसलन कोई फिल्म जितना मुनाफा कमाती है, उनमें से 50 फीसदी हिस्सा प्रोड्यूसर, रॉक और फिल्म डायरेक्टर में बंटेगा। इस 50 फीसदी में से 30 फीसदी हिस्सा रॉक का होगा, 10 फीसदी डायरेक्टर का, 10 फीसदी अन्यू प्रोड्यूसर्स और बाकी का मुख्‍य प्रोड्यूसर को होगा। 
आगे पढ़ें, एक फिल्म से कितनी हो सकती है रॉक की कमाई...........

 

 

एक फिल्म से कर सकते 1050 करोड़ की इनकम


उनकी एक फिल्म  जुमानजी: वेलकम टू द जंगल का उदाहरण लें जो 585 करोड़ रुपए में बनी थी। वहीं, फिल्म ने अबतक 6000 करोड़ से ज्यादा कमाए हैं। अगर ऐसा ही बिजनेस उनकी अगली फिल्म भी करें तो रॉक को कितना मिलेगा, इसे ऐसे समझ सकते हैं।


-150 करोड़ रुपए मेहनताना
-6000 करोड़ का 50 फीसदी 3000 करोड़ रुपए होगा जो प्रोड्यूसर, रॉक और फिल्म डायरेक्टर में बंटेगा। इस 3000 करोड़ में 30 फीसदी हिस्सा रॉक को होगा यानी उन्हें इससे 900 करोड़ रुपए मिलेंगे। 
-यानी रॉक को सिर्फ एक फिल्म से 1050 करोड़ रुपए मिल जाएंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट