Home » Market » Stocksअगर इस सब्जेक्ट में हैं एक्सपर्ट, तो जॉब पाने में लगेगा कम समय,You will get job in less times if you are expertise in these sub

अगर आप इस सब्जेक्ट में हैं एक्सपर्ट, तो जॉब पाने में लगेगा कम समय

मैथ्स या साइंस पढ़ने वाले छात्रों को सबसे ज्यादा नौकरियां मिलती हैं।

1 of

नई दिल्ली. अगर आप गणित या साइंस में अच्छे होते तो आप किसी कंपनी के सीईओ होते। यह बात हम नहीं कर रहे हैं, बल्कि एजुकेशन डिपार्टमेंट कह रहा है। उसकी मानें तो मैथ्स या साइंस पढ़ने वाले छात्रों को सबसे ज्यादा नौकरियां मिलती हैं। अमेरिका के नेशनल मैथ और साइंस इनिशिएटिव, स्टेम (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग एंड मैथमेटिक्स) के मुताबिक गणित में डिग्री हासिल करने वालों इसका फायदा ज्यादा मिलता है। हम आपको ऐसे 5 सफल लोगों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने मैथमेटिक्स की पढ़ाई की और आज वो टॉप कंपनी के सीईओ हैं या रह चुके हैं...
 

स्टीव वाल्मर
 
माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ और लॉस एंजेलिस क्लिप्पर्स के मालिक स्टीव वाल्मर ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से अप्लाइड मैथमेटिक्स में बैचलर डिग्री हासिल किया है। उन्होंने एसएटी के मैथमेटिकल सेक्शन में 800 अंक प्राप्त किए थे।

 

आगे पढ़ें- इंदिरा नूई को भी था इसमें इंटरेस्ट

इंदिरा नूई
 
पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई ने 1974 में मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में बैचलर ऑफ साइंस डिग्री हासिल की थी। 

 

आगे पढ़ें- ये भी पढ़े थे मैथ्स

सर्गेई ब्रिन
 
गूगल के को-फाउंडर और पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के प्रेसिडेंट सर्गेई ब्रिन के पास यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड कॉलेज पार्क से मैथमेटिक्स और कम्प्यूटर साइंस में डिग्री है।
 
आगे पढ़ें- जनरल इलेक्ट्रिक के सीईओ को भी थी मैथ में रुचि

जेफेरी आर इम्मेल्ट
 
जनरल इलेक्ट्रिक के सीईओ जेफेरी आर इम्मेल्ट ने भी डार्टमाउथ यूनिवर्सिटी से अप्लाइड मैथेमेटिक्स में पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री हासिल की।
 
आगे पढ़ें- नेटफ्लिक्स के सीईओ ने भी पढ़ी मैथ

रीड हैस्टिंग्स
 
नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हैस्टिंग्स ने बाउडोइन कॉलेज से गणित की पढ़ाई की है। ग्रैज्एट होने के बाद, उन्होंने पीस कॉर्प्स ज्वाइन किया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss