बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks1 साल में 3 स्टॉक्स में मिल सकता 50% तक रिटर्न, ऐसे बनाएं स्ट्रैटजी

1 साल में 3 स्टॉक्स में मिल सकता 50% तक रिटर्न, ऐसे बनाएं स्ट्रैटजी

हाई वैल्युएशन मार्केट में सतर्कता के साथ सटीक स्ट्रैटजी के साथ निवेश करना चाहिए।

1 of

नई दिल्ली.   स्टॉक मार्केट रोजाना नई ऊंचाइयों को टच कर रहा है। सेंसेक्स ने बुधवार को 38989.65 का ऑलटाइम हाई बनाया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टॉक मार्केट का वैल्युएशन काफी हाई है। मार्केट में ऊपरी लेवल पर प्रेशर बना है। इसलिए निवेशकों को हाई वैल्युएशन मार्केट में सतर्कता के साथ सटीक स्ट्रैटजी के साथ निवेश करना चाहिए। हम यहां ऐसे 3 स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें एक साल में 50 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

 

निफ्टी में 11500 का सपोर्ट

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि बाजार में ऊपरी लेवल पर प्रेशर है। मंगलवार को बाजार की रिकॉर्ड स्तर पर क्लोजिंग हुई। अगस्त महीने में यह 10वां मौका है जब बाजार नई ऊंचाई पर बंद हुआ है। किसी निगेटिव सेंटीमेट्स पर बिकवाली दिख सकती है। ऐसे में निफ्टी में कटान के बाद 11,500 का सपोर्ट रहेगा। गिरावट में खरीददारी की सलाह होगी।

 

किन स्टॉक्स में करें निवेश

 

 

IOL केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स
रिटर्न:
50%

 

इक्विटी99 के को-फाउंडर सुमित बिलग्यान ने फार्मास्युटिकल कंपनी IOL केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स में निवेश की सलाह दी है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का नतीजा बेहतर रहा था। मुनाफा 383.55 फीसदी बढ़कर 14.41 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल समान अवधि में मुनाफा 2.98 करोड़ रुपए रहा था। साल-दर-साल आधार पर कंपनी का रेवेन्यू 68 फीसदी बढ़कर 362 करोड़ रुपए रहा। EBITDA मार्जिन 11.99 फीसदी रही। एक्सपोर्ट 88 फीसदी बढ़कर 147 करोड़ रुपए हुआ। सुमित ने स्टॉक में 250 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से इसमें 50 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, RIL का शेयर पहली बार 1300 रुपए के पार, 2018 में 45% बढ़ा शेयर, आगे भी मिल सकता है 50% रिटर्न

गुजरात पिपावा पोर्ट
रिटर्न:
35%

 

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन ने गुजरात पिपावा पोर्ट में खरीददारी की सलाह दी है। गुजरात पिपावा पोर्ट देश का पहला प्राइवेट सेक्टर का पोर्ट है। कंपनी एपीएम टर्मिनल्स की लीड प्रोमोटर है। कॉन्टेनर, बल्क एंड लिक्विड कार्गो को ट्रांसपोर्ट करती है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 15.4 फीसदी गिरकर 47 करोड़ रुपए रहा। हालांकि रेवेन्यू 4.1 फीसदी बढ़कर 176 करोड़ रुपए रहा। संदीप ने स्टॉक में 150 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से इसमें 35 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे पढ़ें,

स्किपर
रिटर्न:
38%

 

ब्रोकरेज हाउस सीडी इक्विसर्च ने कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंपनी स्किपर लिमिटेड में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस के अनुसार स्किपर देश की लिडिंग T&D स्ट्रक्चर पावर प्रोड्यूसर है। इसके साथ ही कंपनी पॉलिमर पाइप्स एंड फिटिंग्स में भी डील करती है। फिलहाल कंपनी के पास 265000 mtpa इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स और  51000 mtpa पॉलिमर प्रोडक्ट्स की इंस्टॉल्ड कैपसिटी है। इंडस्ट्री रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले फिस्कल में भारत में जेनरेशन ग्रोथ 5.3 फीसदी , ट्रांसमिशन लाइंस ग्रोथ 6 फीसदी और सबस्टेशन कैपसिटी ग्रोथ 12 फीसदी रही। सौभाग्य, IPDS और DUGJY स्कीम से ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स के लिए डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक में 184 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से इसमें 38 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 


(नोट- निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। निवेश से पहले अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर ले। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट