Home » Market » Stocksyou can earn up to 90K pm by investment of Rs 16 lakhs

हर महीने 90 हजार तक हो सकती है कमाई, Dr. Bubbles दे रही है फ्रेंचाइजी, 16 लाख का है निवेश

बबल टी की शुरुआत ताइवान में हुई।

1 of

नई दिल्ली.  चाहे गर्मी हो या सर्दी, भारतीय चाय की चुस्की हर मौसम में लेते हैं। इसलिए भारत में चाय से जुड़े बिजनेस शुरू करने का आइडिया एक बेहतर और अच्छा विकल्प है। क्योंकि इस बिजनेस में सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है। यहां बिजनेस के अवसर को देखते हुए कई कंपनियों ने शुरुआत की है और उनको सफलता भी मिली हैं। अब वो अपनी फ्रेंचाइजी के जरिए दूसरों को भी कमाई करने का मौका दे रही हैं। ऐसी ही चाय स्पेशलिस्ट कंपनी डॉ बबल्स 16 लाख रुपए में अपनी फ्रेंचाइजी खोलने का अवसर दे रही है। कंपनी के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ओनर को उसका पूरा निवेश पर 18 महीने में निकल जाएगा। वहीं उनके निवेश पर सालाना 66 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। इस हिसाब से आपको मंथली 90 हजार रुपए तक इनकम हो सकती है।


क्या है बबल टी

बबल टी की शुरुआत ताइवान में हुई। बबल टी का नाम विभिन्न प्रकार के फ्रेश फ्लेवर्ड फ्रूट चाय के लिए दिया गया है। इसे दूध में बर्फ को मिलाकर या नेचुरल टैपिआको बॉल्स के साथ गर्म कर स्ट्रॉ के जरिए सर्व किया जाता है।

 

5 लाख रु है फ्रेंचाइजी फीस

फ्रेंचाइजी इंडिया पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड की प्रोजेक्ट हेड नेहा अहलूवालिया ने बताया कि डॉ. बबल्स की फ्रेंचाइजी लेने वाले आवेदक को 16 लाख रुपए निवेश करने होंगे। इसमें 5 लाख रुपए फ्रेंचाइजी फीस शामिल है। देश भर में इसके 34 से ज्यादा आउटलेट ऑपरेशनल हैं। 

 

आगे पढ़ें,

200 से 250 वर्ग फुट चाहिए स्पेस

 

बबल्स टी की फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए ज्यादा स्पेस की जरूरत नहीं है। आप 200 से 250 वर्ग फुट स्पेस में फ्रेंचाइजी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके इंटेरियर पर पर करीब 1500 से 1800 रुपए प्रति वर्ग फुट का खर्च आएगा। फ्रेंचाइजी की मार्केटिंग कंपनी के साथ फ्रेंचाइजी ओनर को भी करनी होगी।

 

कंपनी देगी ये सुविधाएं

 

कंपनी फ्रेंचाइजी ओनर को मशीनरी के साथ इन्वेंट्री प्रोवाइड कराएगी। वहीं कंपनी फ्रेंचाइजी ओनर और उसके स्टाफ, दोनों को अपने स्टोर पर 15 दिन की ट्रेनिंग देगी। इसके अलावा कंपनी लोकेशन, प्रॉपर्टी एसिस्टेंस, आर्किटेक्चर एंड डिजाइन सपोर्ट, स्टाफ की भर्ती और ट्रेनिंग प्रोवाइड करेगी।

 

आगे पढ़ें,

ऐसे होगी कमाई

 

कंपनी के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ओनर को उसका पूरा निवेश पर 18 महीने में निकल जाएगा। ऐवरेज रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 66 फीसदी है जिसके हिसाब से 10,56,000 रुपए सालाना बैठता है। यानी आपको मंथली करीब 90 हजार रुपए तक इनकम हो सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट