Home » Market » StocksYes Bank to start stock market related service

यस बैंक शुरू करेगा कस्‍टोडियन कारोबार, सेबी ने दी अनुमति

yes bank को सेबी ने कस्‍टोडियन ऑफ सिक्‍योरिटीज का करोबार करने की अनुमति दे दी है।

Yes Bank to start stock market related service

नई दिल्‍ली. यस बैंक को सेबी ने कस्‍टोडियन ऑफ सिक्‍योरिटीज का करोबार करने की अनुमति दे दी है। बैंक ने यह जानकारी रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी है। अब बैंक फाइनेंशियल मार्केट में विदेशी संस्‍थागत निवेशकों (FIIs) सहित फॉरेन पोर्टफोलियो इन्‍वेस्‍टर (FPIs) को सर्विस दे सकेगा। 


 

कैपिटल मार्केट कारोबार में होगी बढ़ोत्‍तरी

बैंक की तरफ से जारी बयान के अनुसार बैंक के वर्तमान कैपिटल मार्केट कारोबार में इससे बढ़ावा मिलेगा। इसके बाद बैंक अपने घरेलू और विदेशी ग्राहकों को कैपिटल मार्केट की ज्‍यादा सेवाएं दे पाएगा। बैंक की विदेशों में अच्‍छी उपस्थिति है, इसके अलावा गिफ्ट सिटी सहित इसके आबूधाबी में प्रतिनिधि ऑफिस हैं, जिससे यह विदेशी ग्राहकों को ज्‍यादा सेवाएं उपलब्‍ध करा पाएगा। 

 

 

25 से ज्‍यादा FPIs को दे रहे सेवाएं

बैंक ने अपने बयान में कहा है कि वर्तमान में वह 25 से ज्‍यादा FPIs को सेवाएं दे रहा है। इसके लिए बैंक के पास स्‍पेशल कैपिटल मार्केट टीम है। बैंक जल्‍द ही अपने प्रतिनिधि कार्यालय लंदन और सिंगापुर में खोलने जा रहा है। इसके लिए उसे भारतीय रिजर्व बैंक से अनुमति मिल गई है। 

 

 

FPIs को दे पाएंगे विशेष सेवाएं 

कस्‍टोडियन कारोबार के तहत बैंक अपने FPIs कस्‍टमर को ज्‍यादा सेवाएं दे पाएगा। इसके अलावा आल्‍टरनेटिव इन्‍वेस्‍टमेंट फंड (AIFs) और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विस (PMS) जैसी सेवाएं भी शुरू हो पाएंगी। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट