विज्ञापन
Home » Market » StocksYes Bank picks Deutsche India's Ravneet Gill as Rana successor

रवनीत गिल होंगे Yes Bank के सीएमडी, राणा कपूर की लेंगे जगह

गिल के नाम के ऐलान से 18 फीसदी तक चढ़ा यस बैंक का शेयर

Yes Bank picks Deutsche India's Ravneet Gill as Rana successor

रवनीत सिंह गिल (Ravneet Singh Gill) प्राइवेट सेक्टर के लेंडर यस बैंक (Yes Bank) के नए हेड होंगे। वह बैंक के मौजूदा मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव (सीएमडी) राणा कपूर की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा है। रिजर्व बैंक (RBI) ने बीते साल सितंबर में जनवरी, 2019 के अंत तक ऑफिस छोड़ देने के लिए कहा था। कपूर अपनी सिस्टर इन लॉ बिंदु कपूर के साथ यस बैंक के प्रमोटर हैं। 

मुंबई. रवनीत सिंह गिल (Ravneet Singh Gill) प्राइवेट सेक्टर के लेंडर यस बैंक (Yes Bank) के नए हेड होंगे। वह बैंक के मौजूदा मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव (सीएमडी) राणा कपूर की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा है। रिजर्व बैंक (RBI) ने बीते साल सितंबर में जनवरी, 2019 के अंत तक ऑफिस छोड़ देने के लिए कहा था। कपूर अपनी सिस्टर इन लॉ बिंदु कपूर के साथ यस बैंक के प्रमोटर हैं। 

 

29 जनवरी की बोर्ड मीटिंग में लगेगी अंतिम मुहर

यस बैंक (Yes Bank) ने एक बयान में कहा, ‘बैंक को नए सीएमडी के लिए रवनीत गिल के नाम पर स्वीकृति मिल गई है। वह 1 मार्च, 2019 से पहले ज्वाइन कर लेंगे।’ बैंक ने कहा कि अंतरिम बदलाव पर अंतिम मुहर लगाने के लिए बोर्ड की 29 जनवरी को मीटिंग होगी।

 

18 फीसदी तक चढ़ा शेयर

इस ऐलान से यस बैंक (Yes Bank) के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिली। जैसे ही यह खबर आई, बैंक का शेयर लगभग 18 फीसदी मजबूत हो गया। हालांकि बाद में बढ़त सीमित हो गई है और सेशन के अंत में यस बैंक का शेयर लगभग 8 फीसदी मजबूत होकर 214 रुपए पर बंद हुआ। 
गौरतलब है कि आरबीआई के राणा कपूर को हटाने के निर्देश के बाद यस बैंक का शेयर लगभग दो-तिहाई टूट चुका है। आज की रैली के बावजूद बैंक का शेयर 52 हफ्ते के हाई से 40 फीसदी नीचे बना हुआ है।

 

6 साल से ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख हैं गिल

रवनीत गिल 6 साल से ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख हैं और उन्हें बैंकिंग क्षेत्र का 30 साल से अधिक लंबा अनुभव है। यस बैंक के सीनियर ग्रुप प्रेसीडेंट रजत मोंगिया सीईओ बनने की दौड़ में दूसरे स्थान पर हैं। आपको बता दें कि यस बैंक ने पिछले सप्ताह ही एमडी और सीईओ की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर आरबीआई को भेजी थी। 

 

आरबीआई की मंजूरी का था इंतजार

काफी दिन से चर्चा थी कि यस बैंक जल्द से जल्द अपने सीएमडी के नाम की घोषणा कर देगा। इसके लिए बैंक आरबीआई की मंजूरी का इंतजार कर रहा था। आपको बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक से पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर के स्थान पर दूसरा उम्मीदवार चुनने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss