Home » Market » StocksYes Bank hits over two year low after ICRA and CARE cut ratings

9% की गिरावट के बाद Yes Bank में शानदार रिकवरी

मूडीज पहले ही डाउनग्रेड कर चुकी है Yes Bank की फॉरेन करंसी इश्युअर रेटिंग

Yes Bank hits over two year low after ICRA and CARE cut ratings

 

नई दिल्ली. क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज के बाद आईसीआरए और केयर रेटिंग्स के रेटिंग डाउनग्रेड किए जाने के बाद Yes Bank के स्टॉक में गुरुवार को 9 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। हालांकि बाद में स्टॉक में शानदार रिकवरी दर्ज की गई। फिलहाल यस बैंक फ्लैट कारोबार कर रहा है। इससे पहले यस बैंक के स्टॉक ने 147 का इंट्रा-डे लो टच किया। फिलहाल शेयर 161 रुपए पर ट्रेड हो रहा है। 

दो महीने में आधी रह गई यस बैंक की मार्केट वैल्यू

गौरतलब है कि यस बैंक को बीते दो महीनों से तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शेयर में भारी गिरावट की वजह से बीते दो महीनों के दौरान यस बैंक की मार्केट वैल्यू घटकर लगभग आधी रह गई है। आरबीआई द्वारा बैंक के सीएमडी राणा कपूर को एक्सटेंशन देने से इनकार और उसके बोर्ड से कई डायरेक्टर्स के इस्तीफे के बाद उसकी दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं।

 

 

यस बैंक का स्टॉक 7 फीसदी टूटा

बैंक का शेयर आज लगभग 6 फीसदी कमजोर होकर 152 रुपए पर खुला और कुछ ही देर में यह 9 फीसदी तक कमजोर होकर 147 रुपए के स्तर पर गया। शेयर का यह स्तर मार्च, 2016 के बाद का निचला स्तर है। इस साल 19 सितंबर के आसपास यह स्टॉक लगभग 319 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

 

 

आईसीआरए और केयर ने घटाई रेटिंग

एक दिन पहले रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने कहा कि उसने यस बैंक के सीनियर डेट इंस्ट्रुमेंट्स की डॉमेस्टिक लॉन्ग टर्म रेटिंग ICRA AA+ से घटाकर ICRA AA कर दी है। इसके अलावा सबऑर्डिनेट डेट इंस्ट्रुमेंट्स की रेटिंग ICRA AA से घटाकर ICRA AA- कर दी है।

वहीं केयर रेटिंग्स ने यस बैंक के सीनियर डेट इंस्ट्रुमेंट्स की डॉमेस्टिक रेटिंग्स CARE AAA से घटाकर CARE AA+ कर दी है। वहीं सबॉर्डिनेट डेट इंस्ट्रुमेंट्स की रेटिंग घटाकर CARE AA+ से घटाकर CARE AA कर दी है।

इसी हफ्ते की शुरुआत में रेटिंग एजेंसी मूडीज ने बैंक की फॉरेन करंसी इश्युअर रेटिंग डाउनग्रेड कर दी थी और बैंक का आउटलुक स्टेबल से घटाकर निगेटिव कर दिया था।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट