बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Mutual Fund » Updateम्युचुअल फंड बिजनेस में कदम रखेगा यस बैंक, सेबी ने दी मंजूरी

म्युचुअल फंड बिजनेस में कदम रखेगा यस बैंक, सेबी ने दी मंजूरी

यस एसेट मैनेजमेंट अगले 6-12 महीनों में डेट और इक्विटी मार्केट में फंड ऑफरिंग लॉन्च करेगा।

Yes Bank gets Sebi nod to foray into mutual fund biz

नई दिल्ली. प्राइवेट बैंक यस बैंक जल्द ही म्युचुअल फंड बिजनेस में कदम रखेगा। यस बैंक ने कहा कि मार्केट रेग्युलेटर सेबी से म्युचुफल फंड बिजनेस शुरू करने की अनुमति मिल गई है। यस बैंक ने बुधवार को एक बयान में कहा कि यह अप्रूवल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा यस बैंक को म्युचुअल फंड स्पॉन्सर किए जाने के बाद मिला है। सेबी की सैद्धांतिक मंजूरी मिलने बाद यस बैंक अब म्युचुअल फंड बिजनेस शुरू करेगी।

 

यस बैंक के नॉलेज का उठाएगा लाभ

यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर ने कहा, यस एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) लिमिटेड (YAMIL) यस बैंक के नॉलेज बैंकिंग एक्सपर्टिज और रिटेल, कॉरपोरेट और इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स कैपिटल का इक्विटी और डेट केपिटल मार्केट में प्रभावी ढंग से अपनी संपत्ति को प्रभावी बनाने का लाभ उठाएगा।

कपूर ने कहा कि यह स्ट्रैटजिक पहल यस बैंक की रिटेल देनदारियों और वेल्थ मैनेजमेंट स्ट्रैटजी को आगे बढ़ाएगी और इसके साथ ही YAMIL ग्राहकों को निर्बाध निवेश और बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का निर्माण करेगी। बैंक ने कहा कि उसने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स औऱ ट्रस्टी के गाइडेंस में ऑपरेशंस स्थापित करने के लिए एक टीम की बनाई है।

 

6 से 12 महीने में लॉन्च होगा म्युचुअल फंड

यस एसेट मैनेजमेंट अगले 6-12 महीनों में डेट और इक्विटी मार्केट में फंड ऑफरिंग लॉन्च करेगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट