Home » Market » StocksYes Bank board to recommend names for new chairman to RBI on Dec 13

यस बैंक बोर्ड 13 दिसंबर को करेगा नए चेयरमैन के नाम की सिफारिश, RBI लगाएगा मुहर

यस बैंक (Yes Bank) का बोर्ड आगामी 13 दिसंबर को रिजर्व बैंक (RBI) के पास नए चेयरमैन के नाम की सिफारिश भेजेगा।

Yes Bank board to recommend names for new chairman to RBI on Dec 13
 

नई दिल्ली. यस बैंक (Yes Bank) का बोर्ड आगामी 13 दिसंबर को रिजर्व बैंक (RBI) के पास नए चेयरमैन के नाम की सिफारिश भेजेगा। यस बैंक ने बुधवार को कहा कि उसका बोर्ड इस दिन नए चेयरमैन के साथ ही इंडिपेंडेंट डायरेक्टर की नियुक्ति पर विचार करेगा। गौरतलब है कि गवर्नैंस और एनपीए की समस्या से जूझ रहे प्राइवेट सेक्टर के लेंडर के बोर्ड से चेयरमैन अशोक चावला सहित तीन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया है।

 

 

13 दिसंबर को होगी बोर्ड मीटिंग

रेग्युलेटरी फाइलिंग में बैंक ने कहा कि उसकी नॉमिनेशन एंड रिम्युनरेशन कमेटी (एनएंडआरसी) के बोर्ड और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 13 दिसंबर को होनी है। बैंक ने कहा कि मीटिंग के दौरान इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स के नाम पर विचार किया जाएगा और साथ ही नए चेयरमैन के लिए भी नाम या नामों की सिफारिश आरबीआई के पास भेजी जाएगी।

 

 

तीन बोर्ड मेंबर्स दे चुके हैं इस्तीफा

यस बैंक ने यह भी दोहराया कि वह एमडी व सीईओ राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश की कोशिशों में लगे हैं। बैंक ने कहा कि तीन बोर्ड मेंबर्स के इस्तीफे के बावजूद उसकी उत्तराधिकर योजना पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि अशोक चावला, वसंत गुजराती और रेनताला चंद्रशेखर ने गवर्नैंस की समस्या सहित विभिन वजहों से बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। इस बीच बैंक ने उत्तम प्रकाश अग्रवाल को बैंक के बोर्ड में जगह दे दी और इसके साथ ही बोर्ड मेंबर्स की संख्या 7 हो गई है।

 

 

एमडी और सीईओ के नाम पर होगा विचार

यस बैंक की सर्च एंड सलेक्शन कमेटी (SSC) और एनएंडआरसी की बैठक 12 दिसंबर को भी होगी, जिसमें नए एमडी व सीईओ की नियुक्ति के लिए नामों पर विचार किया जाएगा।

सितंबर में आरबीआई ने राणा कपूर को एमडी और सीईओ के तौर पर 31 जनवरी, 2019 से आगे विस्तार नहीं देने का फैसला किया था। साथ ही आरबीआई ने बैंक को उनका रिप्लेसमेंट खोजने के निर्देश दिए थे।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट