बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksयस बैंक ने खरीदी फोर्टिस की 17 फीसदी हिस्सेदारी, 5 फीसदी चढ़ा स्टॉक

यस बैंक ने खरीदी फोर्टिस की 17 फीसदी हिस्सेदारी, 5 फीसदी चढ़ा स्टॉक

यस बैंक ने फोर्टिस हेल्थकेयर के गिरवी पड़े लगभग 9 करोड़ शेयर खरीद लिए हैं।

1 of

नई दिल्ली. यस बैंक ने बीते महीने फोर्टिस हेल्थकेयर के गिरवी पड़े लगभग 9 करोड़ शेयर खरीद लिए हैं, जो कंपनी की लगभग 17.31 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर हैं। इस खबर के बाद फोर्टिस के शेयर में लगभग 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

 

 

छुड़ाए गिरवी पड़े 9 करोड़ शेयर

फोर्टिस हेल्थकेयर ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘यस बैंक ने कंपनी के प्रति शेयर 10 रुपए नॉमिनल वैल्यु वाले लगभग 8.97 करोड़ इक्विटी शेयर छुड़ाए हैं, जो गिरवी पड़े हुए थे। बैंक को उसके द्वारा दी गई क्रेडिट फैसिलिटी में प्रमोटर ग्रुप कंपनियों द्वारा डिफॉल्ट किया जाने से यह कदम उठाना पड़ा।’

फाइलिंग के मुताबिक खरीदे गए शेयर कंपनी की कुल 17.31 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर हैं, जिसमें बराबर वोटिंग राइट भी शामिल हैं। बैंक ने 16 फरवरी को इन स्टॉक्स का अधिग्रहण किया।

 

 

सुप्रीम कोर्ट ने हटाया था स्टे

सुप्रीम कोर्ट ने प्रमोटर सिंह ब्रदर्स (मलविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह) द्वारा बैंकों के पास गिरवी रखे गए स्टॉक्स की बिक्री पर  15 फरवरी को स्टे हटा लिया था। ये स्टॉक्स 31 अगस्त से पहले गिरवी रखे गए थे और कोर्ट के फैसले से एक्सिस बैंक और यस बैंक सहित विभिन्न फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस के लिए गिरवी शेयर बेचने का रास्ता साफ हो गया।

 

 

5 फीसदी तक चढ़ा स्टॉक

यस बैंक द्वारा शेयर छुड़ाने की खबर का फोर्टिस के स्टॉक को खासा फायदा मिला। बुधवार को स्टॉक मार्केट की ओपनिंग के साथ बीएसई पर कंपनी का स्टॉक लगभग 5 फीसदी चढ़कर 160 रुपए पर खुला। हालांकि बाद में तेजी 3 फीसदी पर सीमित हो गई।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट