Home » Market » StocksWipro Standalone revenue UP in June quarter

wipro का पहली तिमाही में शुद्ध मुनाफा 2 फीसदी बढ़कर 2,120.8 करोड़ रुपए रहा

आईटी कंपनी Wipro ने आज अपने पहली तिमाही के परिणाम जारी किए।

Wipro Standalone revenue UP in June quarter

 

बंगलुरु. देश की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी Wipro का चालू वित्‍तीय वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध मुनाफा 2 फीसदी बढ़कर 2,120.8 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 2,076.7 करोड़ रुपए था। 

 

 

रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी 
कंपनी ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि उसका अप्रैल से जून 2018 तिमाही में प्रॉफिट मामूली बढ़ोत्‍तरी के साथ 2,093.8 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले साल समान अविध में यह प्रॉफिट 2,082.6 करोड़ रुपए था। वहीं कपनी की रेवेन्‍यू 2.5 फीसदी बढ़कर 13,977.7 करोड़ रुपए हो गई है। पिछले साल पहली तिमाही में यह रेवेन्‍यू 13,626.1 करोड़ रुपए थी। 

 

 

सितंबर तिमाही का अनुमान जताया
कंपनी ने कहा है उसकी आय मुख्‍यत आईटी सर्विसेस से होती है। कंपनी को आशा है कि सितंबर तिमाही में कपंनी का यह कारोबार 2,009 मिलियन डॉलर से लेकर 2,049 मिलियन डॉलर के बीच रह सकता है। कंपनी ने बताया है कि इस प्रकार आईटी सर्विसेस कारोबार में 0.3 से 2.3 फीसदी तक की बढ़त का अनुमान है। हालांकि कंपनी का कहना है कि जून 2018 की तिमाही में कपंनी ने अपने डाटा सेंटर का कारोबार मुख्‍य कारोबार से अलग किया है। 

 

 

अाईटी सर्विसेस का रेवेन्‍यू बढ़ा
विप्रो ने बताया है कि उसका आईटी सर्विसेस से रेवेन्‍यू 5.2 फीसदी बढ़कर 13,700 करोड़ रुपए रहा है। डॉलर में इस आय में 2.8 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है और यह 2,026.5 मिलियन डॉलर रही है। विप्रो के सीईओ अबिदाली जेड नीमुचवाला के अनुसार उनको ल्गता है कि नार्थ अमेरिका और BFSI क्षेत्र में आईटी में खर्च बढ़ेगा। उनके अनुसार डिजिटल कारोबार में निवेश का फायदा अब कपंनी को मिल रहा है। 

 

 

यह भी पढ़ें : यह भी पढ़ें : LIC की ये पॉलिसी बना सकती है करोड़पति, ऐसे करें प्‍लान

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss