विज्ञापन
Home » Market » StocksWipro rallies as board mulls bonus issue of shares

बोनस शेयर की खबर से Wipro 6% मजबूत, 7 हजार करोड़ बढ़ी मार्कैट कैप

बोनस शेयर की चर्चाओं से विप्रो (Wipro) का शेयर 6 फीसदी की मजबूती के साथ खुला।

Wipro rallies as board mulls bonus issue of shares

बोनस शेयर जारी करने की चर्चाओं से मंगलवार को आईटी सर्विसेस कंपनी विप्रो (Wipro) का शेयर 6 फीसदी की मजबूती के साथ 332 रुपए पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी की मार्केट कैप लगभग 7 हजार करोड़ रुपए बढ़ गई। दरअसल विप्रो (Wipro) ने घोषणा की है कि 17-18 जनवरी, 2019 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में बोनस इश्यू जारी करने पर विचार किया जाएगा। इससे पहले जनवरी, 2017 में कंपनी ने इन्वेस्टर्स को 2 रुपए की फेस वैल्यू वाला 1ः1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किया था।


नई दिल्ली. बोनस शेयर जारी करने की चर्चाओं से मंगलवार को आईटी सर्विसेस कंपनी विप्रो (Wipro) का शेयर 6 फीसदी की मजबूती के साथ 332 रुपए पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी की मार्केट कैप लगभग 7 हजार करोड़ रुपए बढ़ गई। दरअसल विप्रो (Wipro) ने घोषणा की है कि 17-18 जनवरी, 2019 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में बोनस इश्यू जारी करने पर विचार किया जाएगा। इससे पहले जनवरी, 2017 में कंपनी ने इन्वेस्टर्स को 2 रुपए की फेस वैल्यू वाला 1ः1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किया था।

 

1.50 लाख करोड़ रु हुई मार्केट कैप

बोनस इश्यू की खबर से एक दिन पहले की तुलना में विप्रो (Wipro) का शेयर मामूली बढ़त के साथ 315 रुपए पर खुला और बाद में मजबूती खासी बढ़ गई। विप्रो के शेयर का इंट्रा-डे हाई 332 रुपए रहा। फिलहाल शेयर 330 रुपए पर कारोबार कर रहा है। शेयर में तेजी की वजह से कंपनी की मार्केट कैप लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

 

17-18 जनवरी को होगी बोर्ड मीटिंग

3 जनवरी, 2019 को विप्रो ने कहा था कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 17-18 जनवरी, 2019 को होगी, जिसमें 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त तिमाही के ऑडिटेड स्टैंडअलोन और कंसॉलिडेटेड नतीजों पर विचार किया जाएगा। साथ ही वित्त वर्ष 2018-19 के लिए अंतरिम डिविडेंड भी जारी किया जा सकता है।

 

क्या कहते हैं ब्रोकरेज हाउस

वहीं ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा, ‘हमें तिमाही आधार पर विप्रो का करंसी रेवेन्यू 1.2 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। अमेरिकी डॉलर में रेवेन्यू 0.60 फीसदी बढ़ सकता है। इसके अलावा बीएफएसआई वर्टिकल, यूरोपियन मार्केट में ग्रोथ, बड़ी डील्स और डिजिटल बिजनेस पर भी मार्केट की नजर रहेगी।’
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन