बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्टॉक: व्हील्स इंडिया में 11% की तेजी, बोनस शेयर प्रस्ताव का असर

खास स्टॉक: व्हील्स इंडिया में 11% की तेजी, बोनस शेयर प्रस्ताव का असर

ऑटो पार्ट्स एंड इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी व्हील्स इंडिया के स्टॉक में 11 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली।

Wheels India stocks gain over 11 pc on bonus issue proposal

नई दिल्ली.  ऑटो पार्ट्स एंड इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी व्हील्स इंडिया के स्टॉक में 11 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली। बुधवार के कारोबार में बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव के बाद व्हील्स इंडिया के स्टॉक्स में उछाल आया औऱ स्टॉक 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में बीएसई पर स्टॉक 7.71 फीसदी की बढ़त के साथ 2603.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ।

 

 

22 जून को बोर्ड बैठक में होगा फैसला

व्हील्स इंडिया ने मंगलवार को कारोबार बंद होने के बाद एक्सचेंज को बताया था कि कंपनी 22 जून को होने वाली बोर्ड बैठक में बोनस शेयर इश्यू करने पर विचार किया जाएगा।
व्हील्स इंडिया टीवीएस ग्रुप प्रमोटेड कंपनी है जो कमर्शियल व्हीकल्स के लिए पहिये बनाने के बिजनेस में है। व्हील्स इंडिया फोर्ड, ह्युंडई, टाटा, कैटरपिलर, John Deere, कोमात्सु, ह्युंडई हेवी इंडस्ट्रीज, केस न्यू हॉलैंड, लेलैंड, टफे एंड सुजुकी जैसे विभिन्न ग्लोबल OEMs (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) की पार्टनर है। 


चौथे क्वार्टर में 12.7 फीसदी बढ़ा प्रॉफिट

मार्च 2018 को समाप्त हुए चौथे क्वार्टर में व्हील्स इंडिया का नेट प्रॉफिट 12.7 फीसदी बढ़कर 19.5 करोड़ रुपए रहा था। पिछले साल समान क्वार्टर में कंपनी को 17.3 करोड़ रुपए प्रॉफिट हुआ था। वहीं चौथे क्वार्टर में कंपनी की रेवेन्यू पिछले साल समान क्वार्टर में 557.7 करोड़ रुपए की तुलना में बढ़कर 705 करोड़ रुपए रहा।

 

ऐसी रही शेयर की चाल

बुधवार को व्हील्स इंडिया के स्टॉक की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। बीएसई पर स्टॉक 2.88 फीसदी बढ़कर 2487 रुपए के भाव पर खुला। बोनस शेयर इश्यू करने पर विचार की वजह से कारोबार के दौरान स्टॉक 11.28 फीसदी बढ़कर 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 2690 रुपए पर पहुंच गया। हालांकि कारोबार के अंत में स्टॉक 7.71 फीसदी बढ़कर 2603.70 रुपए पर बंद हुआ।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट