बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : वेल्‍सपन इंडिया के शेयर 14% तक चढ़े, प्रमोटर्स के स्‍टेक बेचने का असर

आज का खास स्‍टॉक : वेल्‍सपन इंडिया के शेयर 14% तक चढ़े, प्रमोटर्स के स्‍टेक बेचने का असर

सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन वेल्‍सपन इंडिया के शेयर में 13 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली।  सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन वेल्‍सपन इंडिया के शेयर में 13 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर बढ़कर 82.50 रुपए हो गए ।  कंपनी के शेयर में तेजी की वजह ब्‍लॉक डील के जरिए प्रमोटर्स के स्‍टेक बेचना रहा। प्रमोटर्स के 5 फीसदी स्‍टेक बेचने की खबर है।  

 

ये रही तेजी की वजह 


कंपनी के शेयर में तेजी प्रमोटर्स के स्‍टेक बेचने की वजह से देखने को मिली। प्रमोटर्स ने कंपनी के 5 फीसदी स्‍टेक बेच दिए हैं। कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने अमेरिका में नई सहायक कंपनी, वेलस्पन नेक्सजेन, स्थापित की है। 42.5 लाख डॉलर की वेलस्पन नेक्सजेन के जरिए वेलस्पन इंडिया ई-कॉमर्स कंपनियों में निवेश करेगी। बता दें कि अमेरिका से वेलस्पन इंडिया अपनी कुल कमाई का 68% हिस्सा प्राप्त करती है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल


वेल्‍सपन इंडिया के शेयर मंगलवार को 73.40 रुपए के भाव पर बंद हुए थे जबकि ये बुधवार को 75 रुपए के भाव पर खुले। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 82.50 रुपए के भाव पर पहुंच गए। इस दौरान 72.55 रुपए का भाव लो रहा। 

 

टेक्सटाइल क्षेत्र की टॉप कंपनी

 

वेलस्पन इंडिया वर्तमान में घरेलू टेक्सटाइल क्षेत्र की टॉप कंपनी है। कंपनी का हेडक्‍वार्टर मुंबई में है। यह एशिया की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी बड़ी टैरी टॉवेल प्रोड्यूस करने वाली कंपनी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट