बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्‍टॉक : Welspun एंटरप्राइजेज के स्‍टॉक में 14% की बढ़त, कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिलने का फायदा

खास स्‍टॉक : Welspun एंटरप्राइजेज के स्‍टॉक में 14% की बढ़त, कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिलने का फायदा

Welspun एंटरप्राइजेज को एनएचएआई (NHAI) से 1,837.32 करोड़ रुपए का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है।

1 of

नई दिल्‍ली. Welspun एंटरप्राइजेज को एनएचएआई (NHAI) से 1,837.32 करोड़ रुपए का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है। इसका फायदा कंपनी के स्‍टॉक पर भी देखने को मिला। कारोबार के दौरान Welspun एंटरप्राइजेज का स्‍टॉक  14 फीसदी बढ़त के साथ 174.80 रुपए के लेवल पर पहुंच गया।


ये रही तेजी की वजह

दरअसल, Welspun एंटरप्राइजेज द्वारा बीएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक NHAI ने बीते 9 मई को नीलामी की प्रक्रिया शुरू की थी। Welspun एंटरप्राइजेज ने सबसे कम बोली लगाई और 1,837.32 करोड़ रुपए में इस कॉन्‍ट्रैक्‍ट को हासिल कर लिया। कॉन्‍ट्रैक्‍ट के तहत कंपनी को तमिलनाडु में NH-45 A(नये NH-332) के सत्तनाथपुरम-नागापट्टनम डिविजन की फोर लेनिंग करनी होगी।  

 

 

ऐसी रही शेयर की चाल

बुधवार को कंपनी का स्‍टॉक 153.25 रुपए पर बंद हुआ था, जबकि यह गुरुवार को 155.40 रुपए पर खुला। कारोबार के दौरान स्‍टॉक 14 फीसदी की तेजी के साथ 174.80 रुपए के लेवल पर भी पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का स्‍टॉक 155 रुपए के लो लेवल पहुंच गया।


टेक्सटाइल क्षेत्र की टॉप कंपनी

Welspun  इंडिया वर्तमान में घरेलू टेक्सटाइल क्षेत्र की टॉप कंपनी है। यह कंपनी पाइप, स्टील, एनर्जी और इन्फास्ट्रक्चर के क्षेत्र में कारोबार करती है। कंपनी का सालाना कारोबार लगभग 3.5अरब डॉलर का है। विश्व के करीब 50 देशों में कंपनी का नेटवर्क फैला था। साल 1991 में वेलस्‍पन पॉलिएस्‍टर इंडिया का आईपीओ आया था और उसके बाद वेलस्‍पन इंडिया लिमिटेड के रूप में इसकी पहचान बनी। कंपनी का हेडक्‍वार्टर मुंबई में है। यह एशिया की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी बड़ी टैरी टॉवेल प्रोड्यूस करने वाली कंपनी है।  

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट