Home » Market » StocksVideocon Industries exits insurance business

वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज में 3% की तेजी, इंश्योरेंस बिजनेस से हुआ बाहर

इस खबर से बीएसई पर वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 3.20 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्ली.  कर्ज के बोझ तले दबी वीडियोकॉन इंडस्ट्री लिमिटेड के स्टॉक्स में मंगलवार को तेजी देखने को मिली। दरअसल, कंपनी ने इंश्योरेंस ज्वाइंट वेंचर में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी है। हिस्सेदारी बिक्री से कंपनी इंश्योरेंस बिजनेस से बाहर हो गई। इस खबर से बीएसई पर वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 3.20 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।

 

51.32 फीसदी हिस्सेदारी बेची

एक्सचेंज को दी जानकारी के मुताबिक, वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज अमेरिकी कंपनी लिबर्टी म्युचुअल इंश्योंरेस ग्रुप के साथ बनाए ज्वाइंट वेंचर में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचकर इंश्योरेंस बिजनेस से बाहर हो गई है। ज्वाइंट वेंचर लिबर्टी वीडियोकॉन जेनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में उसकी हिस्सेदारी 51.32 फीसदी थी, जिसमें से 26 फीसदी उसने डीपी जिंदल समूह की कंपनी डायमंड डीलट्रेड लिमिटेड को और शेष हिस्सेदारी इनाम सेक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड को बेची है। हालांकि वीडियोकॉन ने यह जानकारी नहीं दी है कि यह सौदा कितने में हुआ। अब इस ज्वाइंट वेंचर का नाम लिबर्टी जेनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड होगा।

 

ऐसी रही स्टॉक की चाल

मंगलवार के कारोबार में वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज की शुरुआत हल्की गिरावट के साथ हुई थी। सोमवार के बंद भाव 14.34 रुपए के मुकाबले 0.27 फीसदी गिरकर 14.30 पर खुला था। कारोबार के दौरान इंश्योरेंस बिजनेस से बाहर होने की खबर से स्टॉक्स में उछाल आया और बीएसई पर स्टॉक 3.20 फीसदी बढ़कर 14.80 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट