बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksवेदांता का स्टॉक 52 हफ्ते के लो पर, ओडिशा में स्टरलाइट जैसी मुश्किलें बढ़ी

वेदांता का स्टॉक 52 हफ्ते के लो पर, ओडिशा में स्टरलाइट जैसी मुश्किलें बढ़ी

वेदांता लिमिटेड का स्टॉक सोमवार को 52 हफ्ते के निचले स्तर पर फिसल गया।

The stock hit a 52 week low of Rs 228.80 down 4.16% on the BSE

नई दिल्ली.  वेदांता लिमिटेड का स्टॉक सोमवार को 52 हफ्ते के निचले स्तर पर फिसल गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु के तूतीकोरिन स्टरलाइट कॉपर प्लांट की तरह ओडिशा में वेदांता की मुश्किलें शुरू हो गई हैं। बीएसई ने इस संबंध में कंपनी से जानकारी मांगी है।

 

तूतीकोरिन स्टरलाइट प्लांट हमेशा के लिए बंद

गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित स्टरलाइट कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद कर दिया है। फैक्ट्री के विरोध में चल रहा लोगों का प्रदर्शन 22 मई को हिंसक हो गया था। इसे रोकने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की जान चली गई थी।

 

99 दिनों तक फैक्ट्री बंद करने के विरोध में चला प्रदर्शन
स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने के लिए लोगों ने 99 दिनों तक प्रदर्शन किया था। उनका आरोप है कि फैक्ट्री इलाके में प्रदूषण फैला रही है। यहां धातु गलाने के साथ कॉपर का काम होता है, जिससे जहरीले रसायन का प्रदूषण हर ओर फैल रहा है और ये जानलेवा है।

 

52 हफ्ते लो पर वेदांता का स्टॉक

ओडिशा में भी स्टरलाइट जैसे विरोध-प्रदर्शन शुरू होने की खबर से सोमवार को स्टॉक गिरकर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया। ओडिशा प्लांट में विरोध-प्रदर्शन की खबरों से बीएसई पर स्टॉक 0.77 फीसदी की गिरावट के साथ 236.90 रुपए के भाव पर खुला। वहीं कारोबार के दौरान 4.16 फीसदी गिरकर 228.80 रुपए पर आ गया, जो 52 हफ्ते का निचला स्तर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट