Home » Market » Stocksस्टरलाइट प्लांट हमेशा के लिए बंद, वेदांता का शेयर 6 फीसदी तक टूटा

स्टरलाइट प्लांट हमेशा के लिए बंद, वेदांता का शेयर 6 फीसदी तक टूटा

अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता के स्टॉक में मंगलवार को 6 फीसदी तक गिरावट आई।

1 of

नई दिल्ली.   तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित वेदांता ग्रुप के स्टरलाइट कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का आदेश दिया है। सरकार ने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से वेदांता ग्रुप के इस प्लांट को सील करने का आदेश दिया है। इस खबर से कारोबार   के दौरान बीएसई पर वेदांता के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। शेयर से गिरावट से कंपनी का मार्केट वैल्युएशन करीब 5600 करोड़ रुपए घट गया।

 

13 लोगों की गई जान

स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने के लिए लोगों ने 99 दिनों तक प्रदर्शन किया था। उनका आरोप है कि फैक्ट्री इलाके में प्रदूषण फैला रही है। यहां धातु गलाने के साथ कॉपर का काम होता है, जिससे जहरीले रसायन का प्रदूषण हर ओर फैल रहा है और ये जानलेवा है। फैक्ट्री के विरोध में चल रहा लोगों का प्रदर्शन 22 मई को हिंसक हो गया था। इसे रोकने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की जान चली गई थी।

 

यह भी पढ़ें- 10वीं पास अनिल अग्रवाल ने शुरू की थी वेदांता, कभी होटल में जाने से लगता था डर

 

शेयर 6 फीसदी तक टूटा, मार्केट कैप 5600 करोड़ रु घटी

मंगलवार को बीएसई पर शेयर 4.39 फीसदी की गिरावट के साथ 242 रुपए के भाव पर खुला था। कारोबार के दौरान गिरावट बढ़ने से शेयर 5.94 फीसदी टूटकर 238.05 रुपए के निचले स्तर पर पहुंच गया।

शेयरों में कमजोरी से वेदांता लिमिटेड की मार्केट कैप करीब 5600 करोड़ रुपए घट गई। सोमवार को कंपनी की मार्केट कैप 94,063.32 करोड़ रुपए थी। वहीं आज शेयर के लो लेवल पर एमकैप 88,470.06 करोड़ रुपए हो गई। इस तरह कंपनी का वैल्युएशन 5593.26 करोड़ रुपए घट गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट