Home » Market » StocksUsha Martin surges 45 per cent in three days after Tata Steel joins race to buy it

कंपनी पर पड़ी टाटा ग्रुप की नजर, 3 दिन में लोगों के 1 लाख रु बनेे 1.45 लाख

टाटा ग्रुप द्वारा बोली लगाने की चर्चाओं का एक कंपनी को खासा फायदा मिला है।

Usha Martin surges 45 per cent in three days after Tata Steel joins race to buy it

 

नई दिल्ली. टाटा ग्रुप द्वारा खरीदने की चर्चाओं से कोलकाता बेस्ड कंपनी ऊषा मार्टिन को खासा फायदा मिला है। दरअसल हाल में खबरें आई हैं कि टाटा स्टील इस कंपनी को खरीदने की होड़ में है। इसके बाद ऊषा मार्टिन के स्टॉक्स में खरीददारी खासी तेज हो गई और शुक्रवार को स्टॉक में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। बीते 3 दिन में इस कंपनी में इन्वेस्टर्स की रकम लगभग 45 फीसदी बढ़ चुकी है।

 

 

3 दिन में 45 फीसदी चढ़ा स्टॉक

कंपनी का स्टॉक 20 फीसदी बढ़कर 28.90 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। हालांकि ट्रेडिंग के अंत में तेजी कुछ सीमित हो गई और स्टॉक 13 फीसदी बढ़कर 27.20 के स्तर पर क्लोज हुआ। बीती 5 जून को स्टॉक 19.95 रुपए पर बंद हुआ था और टाटा स्टाल द्वारा कंपनी में दिलचस्पी दिखाने की खबर के बाद स्टॉक में ट्रेडिंग वॉल्यूम 10 गुना बढ़ गया। इसके साथ ही बीएसई और एनएसई पर ऊषा मार्टिन के 92 लाख स्टॉक्स में ट्रेडिंग हो चुकी है। दोनों एक्सचेंजेस से मिले आंकड़ों के मुताबिक लगभग 8 लाख स्टॉक्स के ऑर्डर पेंडिंग हैं।

 

 

टाटा स्टील ने लगाई 6 हजार करोड़ रुपए की बोली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘टाटा स्टील ने कोलकाता बेस्ड कंपनी के लिए 6 हजार करोड़ रुपए की ऊंची बोली लगाई है। हालांकि बीएसई से मिले डाटा के मुताबिक ऊषा मार्टिन का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 880 करोड़ रुपए है।

स्पेशियल्टी स्टील बनाने वाली ऊषा मार्टिन का जमशेदपुर में 10 लाख टन क्षमता का प्लांट है। ग्रुप पर कर्ज बढ़ने की वजह से ऊषा मार्टिन के प्रमोटर अपने स्टील बिजनेस को बेचने जा रहे हैं।’

 

 

बीएसई ने मांगा क्लैरिफिकेशन

बीएसई ने कहा कि एक्सचेंज ने 8 जून को ऊषा मार्टिन से इस संबंध में क्लैरिफिकेशन मांगा था। हालांकि ऊषा मार्टिन की तरफ से अभी बीएसई को कोई जवाब नहीं दिया गया है। ऊषा मार्टिन एक अग्रणी इंटीग्रेटेड स्पेशियल्टी स्टील कंपनी है और देश की बड़ी वायर रोप मैन्युफैक्चरर्स में से एक है। दुनिया के कई बाजारों में उसकी पहुंच है।  

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट