Home » Market » Stocksएनसीएलटी- यूनिटेक में 20% की तेजी, NCLT ने सरकार को 10 डायरेक्टर्स के नाम देने को कहा, Unitech jumps 20 perce

NCLT ने सरकार को 10 डायरेक्टर्स के नाम देने को कहा, 2 दिन में यूनिटेक के शेयर 40% बढ़े

सोमवार के कारोबार में यूनिटेक के स्टॉक में 20 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्ली. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने सरकार को यह अधिकार दिया है कि वह रियल्टी फर्म के बोर्ड में अपने डायरेक्टर्स नियुक्त करें। सरकार को 10 डायरेक्टर्स के नाम 20 दिसंबर तक सबमिट करने हैं। इस खबर से दो दिनों में यूनिटेक के स्टॉक में 40 फीसदी का उछाल आया है। सोमवार के कारोबार में यूनिटेक के स्टॉक में 20 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

 

10 डायरेक्टर्स के नाम देने को कहा

2 सदस्यों वाली एनसीएलटी बेंच ने सरकार को यह निर्देश दिया है कि वह यूनिटेक रियल्टी के लिए अपने 10 डायरेक्टर्स नियुक्त करे। यह भी कहा गया है कि कंपनी के मौजूदा डायरेक्टर्स न तो कंपनी के और न ही पर्सनल एसेट्स बेच सकते हैं। इसके पहले सरकार ने एनसीएलटी में कंपनी का कंट्रोल लेने के लिए याचिका दायर की थी। कंपनी मैनेजमेंट पर खरीददारों से जुटाए गए फंड का मिसयूज करने का आरोप है। एनसीएलटी ने यूनिटेक को भी नोटिस भेजकर मामले में जवाब मांगा था।

क्या है मामला

यूनीटेक से फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों ने फर्म के पास काफी पहले धनराशि जमा करा दी थी, लेकिन उन्हें न तो तय समय पर फ्लैट मिल सका और न ही फर्म ने उनके पैसे लौटाए। इस मामले में खरीददारों ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। कुछ लोग फ्लैट का मलिकाना हक चाहते हैं जबकि कुछ अपनी धनराशि लेना चाहते हैं।

 

2 दिन में 40 फीसदी बढ़ा स्टॉक

यूनिटेक के शेयरों में दो कारोबारी दिन में 40 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। शुक्रवार के कारोबार में यूनिटेक के शेयरों में 20 फीसदी की तेजी देखी गई थी। कारोबार के दौरान यह 20 फीसदी की तेजी के साथ 7.30 रुपए के भाव पर पहुंचा था।
वहीं सोमवार के कारोबार में भी स्टॉक में 20 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला। कारोबार के दौरान स्टॉक 19.34 फीसदी बढ़कर 8.70 रुपए के भाव पर पहुंच गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट