बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्‍टॉक: UBI का स्‍टॉक 11 साल के लो- लेवल पर, फ्रॉड की खबर से नुकसान

खास स्‍टॉक: UBI का स्‍टॉक 11 साल के लो- लेवल पर, फ्रॉड की खबर से नुकसान

पंजाब नैशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए के फ्रॉड के बाद बैंक धोखाधड़ी का एक और मामला सामने आया है।

1 of

 

नई दिल्‍ली।  पंजाब नैशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए के फ्रॉड के बाद बैंक धोखाधड़ी का एक और मामला सामने आया है। यह फ्रॉड यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ हुआ है। इसका असर यूनियन बैंक के स्‍टॉक पर भी देखने को मिला है। शुक्रवार को बैंक का स्‍टॉक 10 फीसदी तक टूटकर 86.05 रुपए हो गया। यह बीते 11 साल का लो लेवल है।  


ऐसी रही शेयर की चाल

गुरुवार को 94.70 रुपए पर बंद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कारोबार का आगाज 89.15 रुपए के स्‍टॉक प्राइस पर हुआ। इस दौरान बैंक का स्‍टॉक 89.85 रुपए के दिन के हाई लेवल पर भी पहुंचा, लेकिन मार्केट बंद होने पर 8.39 फीसदी टूटकर 86.75  रुपए पर जा पहुंचा।

 

इसलिए हुआ नुकसान

दरअसल, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ फ्रॉड का मामला सामने आया है। बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने हैदराबाद की टोटेम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, इसके प्रमोटर-डायरेक्टर टोटेमपुदी सलालिथ और टोटेमपुदी कविता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

1394.43 करोड़ रुपए का मामला

यह मामला 1394.43 करोड़ रुपए का है। कंपनी ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित 8 बैंकों से लोन लिया था। लोन को 30 जून 2012 को एनपीए घोषित कर दिया गया था। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की हैदराबार स्थित इंडस्ट्रियल फाइनेंस ब्रांच ने 313 करोड़ का लोन दिया है। बहरहाल, सीबीआई प्रमोटर्स और डायरेक्टर्स से पूछताछ कर रही है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट