बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: IDBI बैंक में 12% तक तेजी, LIC डील को मंजूरी मिलने की उम्मीद

आज का खास स्टॉक: IDBI बैंक में 12% तक तेजी, LIC डील को मंजूरी मिलने की उम्मीद

IDBI बैंक के स्टॉक में शुक्रवार को 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली।

IDBI Bank share price rallied 12 percent intraday on Friday

नई दिल्ली.  IDBI बैंक के स्टॉक में शुक्रवार को 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (Irdai), IDBI बैंक में LIC की निवेश को इजाजत दे सकता है। इस खबर के बाद पिछले लगातार चार ट्रेडिंग सेशन से IDBI बैंक में जारी गिरावट पर ब्रेक लग गया। बीएसई पर स्टॉक 11.92 फीसदी उछलकर 55.85 रुपए के भाव पर पहुंच गया।

 

IRDAI बोर्ड की बैठक में होगा फैसला

IDBI में हिस्‍सेदारी खरीदने की खबरों के बीच बीमा क्षेत्र के रेग्‍युलेटर IRDAI बोर्ड बैठक शुक्रवार को हो रही है। इस बैठक में रेग्युलेटर एलआईसी द्वारा आईडीबीआई बैंक में 15 फीसदी हिस्सेदारी खरीद को इजाजत दे सकता है। उसके बाद एलआईसी को अतिरिक्त 30 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की अनुमति दी जा सकती है। इसके साथ ही बैंक में एलआईसी की शेयरहोल्डिंग 40 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी।

 

IDBI बैंक में है LIC की 10.82 फीसदी हिस्‍सेदारी

मार्च 2018 के अनुसार, IDBI बैंक में LIC की 10.82 फीसदी हिस्‍सेदारी है। अभी IRDAI के नियम किसी भी बीमा कंपनी को 15 फीसदी से ज्‍यादा हिस्‍सेदारी लेने से रोकते हैं। इसलिए 15 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए IRDAI की अनुमति लेना अनिवार्य है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल

शुक्रवार को IDBI बैंक का शेयर 2.10 फीसदी की बढ़त के साथ 50.95 के स्तर पर खुला। बीमा रेग्युलेटर की होने वाली बैठक में एलआईसी को IDBI बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाने की अनुमति मिलने की संभावना से शेयर में तेजी आई। जिससे कारोबार के दौरान IDBI बैंक का शेयर 11.92 फीसदी बढ़कर 55.85 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट