बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks4 दिन में इस महिला ने कमाए अंबानी, बिल गेट्स से ज्यादा, 13650 करोड़ बढ़ी दौलत

4 दिन में इस महिला ने कमाए अंबानी, बिल गेट्स से ज्यादा, 13650 करोड़ बढ़ी दौलत

इस महिला ने सिर्फ ने नए साल में सिर्फ चार दिनों में 13,650 करोड़ रुपए कमाए लिए हैं।

1 of

नई दिल्ली. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स और भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी को चीन की एक बिजनेसवुमन ने कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। इस महिला ने सिर्फ ने नए साल में सिर्फ चार दिनों में 13,650 करोड़ रुपए कमाए लिए हैं। आइए जानते हैं इस महिला के बारे में...

 

 

चीन की है पांचवीं सबसे अमीर बिजनेसवुमन

- चीन की रियल सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी कंट्री गार्डन होल्डिंग की वाइस चेयरमैन यांग हुइयान के लिए साल 2018 लकी रहा। कंपनी की बिक्री में बढ़ोतरी से नए साल के पहले 4 कारोबारी दिनों में उनकी दौलत 13,650 करोड़ रुपए (210 करोड़ डॉलर) बढ़ गई।

- वहीं हुइयान का नेटवर्थ 25.6 बिलियन डॉलर यानी 1.66 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। वह चीन की पांचवीं सबसे अमीर बिजनेसवूमन हैं।

 

विरासत में मिली थी कंपनी

मार्केटिंग में बैचलर डिग्री होल्‍डर हुइयान को यह कंपनी उनके पिता से विरासत में मिली थी। इसके अलावा इनके पास ऑस्‍ट्रेलिया में भी रियल एस्‍टेट का कारोबार है।

 

आगे पढ़ें- कैसे बढ़ी दौलत

नए साल में 16 फीसदी बढ़ा स्टॉक

 

ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, कंट्री गार्डन होल्डिंग की सेल्स में बढ़ोतरी से हांगकांग ट्रेडिंग में कंपनी के स्टॉक्स में सोमवार को 6.9 फीसदी का उछाल आया। वहीं इस साल अभी तक स्टॉक में 16 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई। स्टॉक्स में तेजी से उनकी वेल्थ में 210 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई।

 

आगे पढ़ें- मुकेश अंबानी की कितनी बढ़ी दौलत

2762 करोड़ रु बढ़ी दौलत

साल 2018 की शुरुआत भारत के सबसे अमीर शख्स के लिए भी अच्छा रहा। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के अनुसार, नए साल में मुकेश अंबानी की दौलत 2462.5 करोड़ रुपए बढ़ी है। इस ग्रोथ के साथ उनकी कुल नेटवर्थ 4070 करोड़ डॉलर (2.65 लाख करोड़ रुपए) हो गई है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स में अंबानी 20वें नंबर पर हैं।

 

आगे पढ़ें- बिल गेट्स ने कितनी की कमाई

9555 करोड़ रु बढ़ी नेटवर्थ
दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स की साल 2018 में अभी तक 9555 करोड़ रुपए की वैल्‍थ बढ़ी है। 9330 करोड़ डॉलर के साथ वो इंडेक्स में जेफ बिजोस के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट