बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसिर्फ 5 घंटे काम कर मंथली 8 लाख कमा रहा है यह शख्स, ये है बिजनेस

सिर्फ 5 घंटे काम कर मंथली 8 लाख कमा रहा है यह शख्स, ये है बिजनेस

आइए जानते हैं कौन है ये शख्स और क्या करता है काम...

1 of

नई दिल्ली.  एक ओर जहां भारत में रोजाना 9 से 10 घंटे नौकरी करने बाद भी लोग फाइनेंशियल रूप से मजबूत नहीं हो पाते हैं। वहीं दूसरी ओर एक ऐसा शख्स है जो डेली सिर्फ 5 घंटे काम कर महीने में 8 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई कर रहा है। यह शख्स न तो कोई नौकरी करता है और न ही कोई इंडस्ट्री लगाई है। अब आप सोच रहे होंगे, तो फिर यह शख्स करता क्या है? आइए जानते हैं कौन है ये शख्स और क्या करता है काम...

 

शिकागो के रहने वाले हेनरी ब्राउन बचपन से एक रॉक स्टार बनना चाहते थे। लेकिन 2008 में आई मंदी ने उनके रॉक स्टार बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया। मंदी की वजह से न तो वो रॉक स्टार बन पाए और न ही उनको कोई जॉब मिली। अपने सपने को टूटते देख उन्हें एक बिजनेस आइडिया आया और आज इस आइडिया वो सालाना 97.50 लाख रुपए (1.50 लाख डॉलर) की कमाई कर रहे हैं।

 

आगे पढ़ें- क्या मिला बिजनेस आइडिया

 

यह भी पढ़ें- अरबपतियों की लिस्‍ट में आया ये भाजपाई नेता, कभी था पत्रकार

 

मंदी के दौर में ब्राउन ने 50 साल पुरानी गिब्सन लेस पॉल डिलक्स गोल्ड टॉप गिटार को 1300 डॉलर (84,500 रुपए) में खरीदा और इसे ई-वे पर बेचने के लिए पोस्ट किया। उसने 2500 डॉलर (1,62,500 रुपए) में इस गिरावट को बेच दिया। इससे उसको 1200 डॉलर (78,000 रुपए) का प्रॉफिट हुआ। एक म्युजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बेचने के बाद इससे हुए प्रॉफिट से वह उत्साहित हुआ और जल्दी पैसे कमाने की चाह ने उसे बिजनेस शुरू करने का मौका दिया।

 

आगे पढ़ें-

5 घंटे में 8 लाख रु कमाते हैं मंथली

 

ओल्ड म्युजिकल इंस्ट्रूमेंट्स की डिमांड को देखते हुए इसकी बिक्री के लिए बाउन ने ऑनलाइन का सहारा लिया। उसने विंटेड ई-कॉमर्स स्टोर की स्थापना की। इसमें सफलता मिलने के बाद ब्राउन ने ओरेगांव के पोर्टलैंड में 1000 स्क्वॉयर फुट का रिकॉर्ड स्टूडियो खोला है। जहां वो ओल्ड म्युजिकल इंस्ट्रूमेंट्स को बेचते हैं। इस पर वो दिन में सिर्फ 5 घंटे का समय देते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट