बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksएक फैसले से इस गांधी फैमिली की दौलत 63 करोड़ बढ़ी, ऐसे मिला फायदा

एक फैसले से इस गांधी फैमिली की दौलत 63 करोड़ बढ़ी, ऐसे मिला फायदा

जानिए इस गांधी फैमिली के बारे में।

1 of

नई दिल्ली. स्टील ट्यूब मैन्‍युफैक्‍चरर कंपनी गांधी स्‍पेशल ट्यूब्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयर बॉयबैक की मंजूरी दे दी है। शेयर बॉयबैक की मंजूरी मिलने की खबर से मंगलवार को गांधी स्पेशल ट्यूब्स के शेयर्स 52 हफ्ते के नए हाई पर पहुंच गए। जिससे कंपनी के प्रोमोटर्स मनहर जी गांधी फैमिली की दौलत कुछ ही घंटों में 60 करोड़ रुपए ज्यादा बढ़ गई।

 

 

19 फीसदी तक बढ़े शेयर्स

 

शेयर बॉयबैक की खबर से गांधी स्पेशल ट्यूब्स के शेयरों में शानदार तेजी दर्ज गई। कारोबार के दौरान शेयर्स 18.49 फीसदी बढ़कर 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 412 रुपए के भाव पर पहुंच गए। बोर्ड द्वारा शेयर बॉयबैक को मंजूरी दिए जाने से कंपनी के शेयर में इतनी बड़ी तेजी आई है।

 

500 रुपए प्रति शेयर भाव पर होगा बॉयबैक

 

कंपनी 5 रुपए प्रति शेयर मूल्य के 880,000 इक्विटी शेयर 500 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बॉयबैक करेगी। इस बॉयबैक ऑफर में कंपनी के प्रोमोटर्स के पास भी भाग लेने का विकल्प होगा।

 

 


आगे पढ़ें- कैसे बढ़ी दौलत

 

यह भी पढ़ें- BJP की जीत के बाद भी मोदी के करीबी को लगा झटका, डूबे 7 हजार करोड़

कुछ घंटों में 63 करोड़ बढ़ी दौलत

 

दरअसल, गांधी स्पेशल ट्यूब्स में कंपनी के प्रोमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 73.27 फीसदी है। कंपनी के प्रोमोटर मनहर जी गांधी फैमिली के पास कंपनी के 96,99,867 शेयर्स हैं। 412 रुपए प्रति शेयर के भाव के हिसाब से गांधी फैमिली कुल दौलत बढ़कर 399.6 करोड़ रुपए हो गई। वहीं सोमवार के बंद भाव 347.70 रुपए प्रति शेयर पर गांधी फैमिली नेटवर्थ 337.2 करोड़ रुपए थी। इस तरह कुछ ही घंटों के कारोबार में गांधी फैमिली की दौलत करीब 63 करोड़ रुपए की बढ़ गई।

 

आगे पढ़ें- कितना बढ़ा कंपनी का मार्केट कैप

95 करोड़ बढ़ा मार्केट कैप

 

गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड के शेयरों में आई तेजी से कंपनी के मार्केट कैप में करीब 95 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई। सोमवार के बंद भाव पर कंपनी का मार्केट कैप 511.07 करोड़ रुपए था। वहीं मंगलवार को कंपनी का मार्केट कैप 94.51 करोड़ रुपए बढ़कर 605.58 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट