बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksहाथ से खिसक रही कंपनी, फिर भी कुछ घंटों में 300 करोड़ रु बढ़ी दौलत

हाथ से खिसक रही कंपनी, फिर भी कुछ घंटों में 300 करोड़ रु बढ़ी दौलत

कर्ज के बोझ से दबी रियल्टी कंपनी यूनिटेक की दौलत में 300 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

1 of

नई दिल्ली. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने सरकार को यह अधिकार दिया है कि वह कर्ज के बोझ से दबी रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड के बोर्ड में अपने डायरेक्टर्स नियुक्त करें। सरकार को 10 डायरेक्टर्स के नाम 20 दिसंबर तक सबमिट करने हैं। यानी यूनिटेक को सरकार अपने नियंत्रण में ले सकती है। एक दशक के भीतर कंपनी अपने प्रोजेक्‍ट्स के दम पर देश भर में फैल गई थी, लेकि‍न अब यही कंपनी रेग्‍युलेटर्स, लेंडर्स और होमबायर्स से घि‍री हुई है। इसके बावजूद कुछ ही घंटों में कंपनी की दौलत में 300 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

 

 

क्या है मामला

 

यूनिटेक से फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों ने फर्म के पास काफी पहले धनराशि जमा करा दी थी, लेकिन उन्हें न तो तय समय पर फ्लैट मिल सका और न ही फर्म ने उनके पैसे लौटाए। इस मामले में खरीददारों ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। कुछ लोग फ्लैट का मलिकाना हक चाहते हैं जबकि कुछ अपनी धनराशि लेना चाहते हैं।

 

 

आगे पढ़ें- कैसे बढ़ी कंपनी की दौलत

300 करोड़ बढ़ा मार्केट कैप

रियल एस्‍टेट कंपनी यूनिटेक का मैनेजमेंट अपना हाथ में लेने के सरकार के फैसले से बीते दो दिनों से स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है। सोमवार के कारोबार में यूनिटेक के स्टॉक में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 2198.91 करोड़ रुपए हो गया। वहीं शुक्रवार के बंद भाव पर कंपनी का मार्केट कैप 1903.78 करोड़ रुपए था। इस तरह कुछ ही घंटों में कंपनी का मार्केट कैप 295.13 करोड़ रुपए बढ़ गया।


आगे पढ़ें- 2 दिन में कितना बढ़ा स्टॉक

40 फीसदी बढ़ा स्टॉक

 

यूनिटेक के शेयरों में दो कारोबारी दिन में 40 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। शुक्रवार के कारोबार में यूनिटेक के शेयरों में 20 फीसदी की तेजी देखी गई थी। कारोबार के दौरान यह 20 फीसदी की तेजी के साथ 7.30 रुपए के भाव पर पहुंचा था। वहीं सोमवार के कारोबार में भी स्टॉक में 20 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला। कारोबार के दौरान स्टॉक 19.34 फीसदी बढ़कर 8.70 रुपए के भाव पर पहुंच गया। इस तरह दो दिन में कंपनी के स्टॉक में 40 फीसदी की तेजी आई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट