Advertisement
Home » मार्केट » स्टॉक्सthese stocks can give 20 percent return in short term

शॉर्ट टर्म में दायरे में रहेगा निफ्टी, 4 स्टॉक्स में मिल सकता है 20% रिटर्न

बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच शॉर्ट टर्म में कुछ शेयरों में 20 फीसदी तक रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

these stocks can give 20 percent return in short term

नई दिल्ली. US-चीन के बीच ट्रेड वार के बाद ग्लोबल ट्रेड वार बढ़ने का माहौल बनता दिख रहा है। इसकी वजह से घरेलू शेयर बाजार लगातार 6वें दिन 10700 से 10,850 की रेंज के बीच कारोबार करता दिखा है। मार्केट एक्सपर्ट्स शॉर्ट टर्म में बाजार को लेकर पॉजिटिव हैं। उनका मानना है कि बाजार फिलहाल 10,600 से 10,800 के दायरे में ही रहेगा। बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच शॉर्ट टर्म में कुछ शेयरों में 20 फीसदी तक रिटर्न हासिल किया जा सकता है।


10600-10800 के दायरे में निफ्टी

एपिक रिसर्च के CEO मुस्तफा नदीम के मुताबिक, बाजार में मोमेंटम उन सेक्टर्स में आया है जिनमें ज्यादा गिरावट हुई थी। निफ्टी में 10,700 का सपोर्ट रहने की संभावना है और आने वाले दिनों में बढ़कर 10850-10900 की रेंज में पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि जून सीरीज में 10,950 तक की रैली देखने को मिल सकती है।

वहीं ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन ने कहा कि बाजार एक दायरे में कारोबार कर रहा है और आगे भी दायरे में ही कारोबार करता रहेगा। ग्लोबल ट्रेड वार बढ़ने का असर ग्लोबल मार्केट पर हुआ है और भारतीय शेयर बाजार भी पर इसका असर आया है। बाजार किसी बड़े ट्रिगर के अभाव में फिलहाल दायरे में ही रहेगा। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे का कहना है कि निफ्टी 10,600 से 10,800 के दायरे में ही रहेगा। 

Advertisement


किन शेयरों में करें निवेश


कावेरी सीड

कावेरी सीड बीज उत्पादक कंपनी है। अच्छे मानसून से बीज की डिमांड बढ़ती है। जिससे कंपनी को फायदा मिल सकता है। मार्च 2018 को समाप्त हुए चौथे क्वार्टर में कंपनी को 18.38 करोड़ रुपए का नेट लॉस हुआ था। हालांकि कंपनी का स्टैंडअलोन रेवेन्यू 3.41 फीसदी बढ़कर 41.60 करोड़ रुपए रहा। एक्सपर्ट सचिन ने स्टॉक में 690 रुपए के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस से स्टॉक में 19 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

Advertisement


सन फार्मा

यूएस एफडीए से हलोल प्लांट को क्लियरेंस मिल जाने से शेयर को लेकर सेंटीमेंट पॉजिटिव बना है। कंपनी की प्रोडक्ट पाइपलाइन मजबूत है। निगेटिव बातें डिस्काउंट हो चुकी हैं। एक्सपर्ट संदीप जैन ने सनफार्मा में 660 रुपए के लक्ष्‍य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस से शेयर में 20 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसॉर्ट

ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने महिंद्रा हॉलिडे रिजॉर्ट ने 390 रुपए के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के मेंबरशिप बेस में ग्रोथ आई है। कंपनी बिजनेस बढ़ाने को लेकर पॉजिटिव है। कंपनी का फोकस सही प्रकार के सदस्यों को जोड़ने पर है। रिजॉर्ट आय के बढ़े हिस्से के परिणामस्वरूप लंबे समय में उच्च परिचालन लाभ होगा।


ग्लेनमार्क फार्मा

एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने फार्मास्युटिकल कंपनी ग्लेनमार्क फार्मा में 700 रुपए के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से कंपनी के नॉर्थ कैरोलिना स्थित मैन्युफैक्चरिंग मॉनरोई यूनिट को अप्रूवल मिला है। कंपनी ने इस यूनिट पर 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा निवेश किया है। यूनिट में प्रोडक्शन चालू होने पर कंपनी का बिजनेस बढ़ेगा। करंट प्राइस से स्टॉक में 16.32 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

Advertisement

 

(नोट: यहां दी गई सभी सलाह टॉप ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्ट और मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह के आधार पर हैं। हर स्टॉक से जुड़े अपने जोखिम होते है, इसलिए सलाह है कि अपने स्तर पर जांच या अपने एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही निवेश का फैसला लें।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement