Home » Market » Stocksthese stock may give 25 percent return in 6 months

मार्केट में दबाव के बीच ये 4 स्टॉक दे सकते हैं 25% तक रिटर्न, ऐसे बनाएं स्ट्रैटजी

बाजार में दबाव के बीच कुछ शेयरों में 25 फीसदी तक रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

1 of

नई दिल्ली। रुपए में कमजोरी और ट्रेड वार तेज होने की आशंका से इस हफ्ते के पहले दो ट्रेडिंग सेशन में बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली। लेकिन रुपए में कमजोरी और क्रूड की बढ़ती कीमतों को लेकर पीएम मोदी द्वारा जल्द आर्थिक समीक्षा बैठक किए जाने की खबर के बाद से रुपए को लेकर बेहतर सेंटीमेंट से पिछले दो दिनों से बाजार में तेजी आई है। हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि शॉर्ट टर्म में मार्केट में अभी आगे भी दबाव दिख सकता है। ऐसे में बाजार में दबाव के बीच कुछ शेयरों में 25 फीसदी तक रिटर्न हासिल हो सकता है।

 

लॉन्ग टर्म में बाजार का आउटलुक बेहतर

इंडेक्स जीनियस इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के डायरेक्टर अमित हरचेकर का कहना है कि शॉर्ट टर्म में बाजार में दबाव रहेगा। रुपए में गिरावट और क्रूड की बढ़ती कीमतों को लेकर शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की होने वाली आर्थिक समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी। कैड के बढ़ने का भी दबाव रहेगा। लेकिन घरेलू स्तर पर बेहतर आर्थिक आंकड़े के चलते शेयर बाजार को सपोर्ट मिल सकता है। लॉन्ग टर्म का आउटलुक बेहतर हैं। 

 

12000 के स्तर तक जा सकता है निफ्टी

एडलवाइस इन्वेस्टमेंट रिसर्च के सीनियर अधिकारी संदीप रैना का कहना है कि दिसंबर तक निफ्टी 12,000 के स्तर तक पहुंच सकता है। इस पर इमर्जिंग इकोनॉमी की तुलना में घरेलू शेयर बाजार का प्रदर्शन बेहतर रहा है। कंपनियों के अच्छे नतीजे से आगे भी बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है।

 

किन शेयरों में करें निवेश

 

ऐस्ट्रॉन पेपर एंड बोर्ड मिल

 

ऐस्ट्रॉन पेपर एंड बोर्ड मिल (Astron Paper & Board Mill) गुजरात बेस्ड गुजरात की क्राफ्ट पेपर मैन्युफैक्चरर कंपनी है। फाइनेंशियल ईयर 2018-19 के पहले क्वार्टर में कंपनी का नेट प्रॉफिट 5.20 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल समान क्वार्टर में कंपनी का प्रॉफिट 3.45 करोड़ रुपए था। जून क्वार्टर में कंपनी की कुल आय 80.41 करोड़ रुपए रही। महाराष्ट्र और यूपी में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाए जाने से कंपनी को फायदा मिल सकता है। मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने स्टॉक में 160 रुपए का लक्ष्य दिया है। बुधवार के बंद भाव 128.40 रुपए के लिहाज से इसमें 25 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

Carborundum Universal

 

कार्बरंडम यूनिवर्सल (Carborundum Universal) एब्रेसिब्स, इलेक्ट्रो मिनरल्स, इंडस्ट्रियल सिरामिक्स मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 56.3  फीसदी बढ़कर 65.29 करोड़ रुपए रहा है। पिछले साल समान अवधि में मुरुगप्पा ग्रुप कंपनी का नेट प्रॉफिट 41.77 करोड़ रुपए रहा था। 2019-20 तक कंपनी का रेवेन्यू 3200 करोड़ रुपए तक बढ़ने की उम्मीद है। FY18 में कंपनी का रेवेन्यू 1600 करोड़ रुपए रहा। ब्रोकरेज हाउस ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग ने स्टॉक में 480 रुपए का टारगेट दिया है। बुधवार के बंद भाव 386.50 रुपए के हिसाब से इसमें 24 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे भी पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, एक ही निवेश पर दो तरह से मिलेगा मुनाफा, रेग्युलर इनकम का है ये तरीका 

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस

 

ICICI  लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस (ICICI Lombard General Insurance Company) जनरल इंश्‍योरेंस सेक्टर में मार्केट लीडर है। कंपनी के पास 18 फीसदी मार्केट शेयर है। जनरल इंश्‍योरेंस सेक्टर की ग्रोथ पिछले 15 सालों से हर साल औसतन 17 फीसदी की दर से बढ़ रही है। सितंबर में IRDA ने कार और टू-व्हीलर्स का इंश्योरेंस कम तीन साल और पांच साल अनिवार्य कर दिया है। जिसका सबसे ज्यादा फायदा आईसीआईसीआई लोम्बार्ड को मिलने की संभावना है। सचिन सर्वदे ने स्टॉक में 1080 रुपए का टारगेट दिया है। बुधवार के बंद भाव 898.35 रुपए के हिसाब से इसमें 20 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे भी पढ़ें, 

शेफलर इंडिया

 

शेफलर इंडिया (Schaeffler India) इंडस्ट्रियल मशीनरी सेग्मेंट की कंपनी है।  कंपनी अपनी दो सहयोगी कंपनियों आईएनए बेयरिंग (INA Bearings), एलयूके इंडिया (LuK India) को मर्ज कर रही है। कंपनी के मुताबिक ये मर्जर लागत घटाने और सप्लाई को और बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है। कंपनी अगले कुछ सालों तक 335 करोड़ रुपए निवेश करेगी। शेफलर ग्रुप एक ग्लोबल ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल सप्लायर कंपनी है। 50 से ज्यादा देशों में कंपनी का 170 ऑपरेशंस हैं। दुनियाभर में कंपनी 74 प्लांट हैं। फिलहाल कंपनी के पास 26,000 एक्टिव पेटेंट्स और पेटेंट्स का रजिस्ट्रेशन है। ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग ने स्टॉक में 6510 रुपए लक्ष्य दिया है। बुधवार के बंद भाव 5442.70 रुपए के लिहाज से इसमें 20 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

 

(नोट: यहां दी गई सलाह ब्रोकरेज हाउस और मार्केट एक्सपर्ट्स के आधार पर हैं। हर स्टॉक से जुड़े अपने जोखिम होते है, इसलिए सलाह है कि अपने स्तर पर जांच या अपने एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही निवेश का फैसला लें।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट