Home » Market » Stocksआप में हैं ये 7 स्किल, तो गूगल-एप्पल में मिल सकती है नौकरी, these skills help to get a job in googl and apple

आप में हैं ये 7 स्किल, तो गूगल-एप्पल में मिल सकती है नौकरी

आइए जानते हैं किन स्किल्स की बदौलत मिल सकती है नौकरी...

1 of

नई दिल्ली. गूगल, एप्पल या माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों में नौकरी पाना हर एक के लिए सपना सच होने जैसा है। इन कंपनियों में नौकरी करने के लिए खास स्किल की जरूरत होती है। अगर आप में वो स्किल है तो आपको इन कंपनियों में नौकरी बिना किसी मुश्किल के मिल सकती है। आइए जानते हैं किन स्किल्स की बदौलत मिल सकती है नौकरी...
 


डिजाइनर्स में होने चाहिए ये स्किल

 

गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों में डिजायनर्स की नौकरी के लिए आवेदक में यूजर इंटरफेस डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, वेब डिजाइन, फोटोशॉप, इंफॉर्मेशन आर्किटेक्ट और आर्ट डायरेक्शन स्किल होना चाहिए। आप में ये स्किल हैं तो आप यहां जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
 
आगे पढ़ें- इंजीनियर्स को ये आने चाहिए

 

यह भी पढ़ें- 1 लाख रु से की शुरुआत, खड़ी कर दी 10 हजार करोड़ की कंपनी

इंजीनियर्स की नौकरी चाहने वाले में C++ / c / c #, जावा, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, पायथॉन, जावा स्क्रिप्ट, एगिले मेथोडोलॉजिज, एसक्यूएल जैसे सात स्किल होना जरूरी हैं। इन स्किल्स की बदौलत आपको नौकरी मिलने में आसानी होगी।
 
आगे पढ़ें- प्रोडक्ट मैनेजर्स वाले ध्यान दें

प्रोडक्ट मैनेजर्स की जॉब के लिए ये कंपनियां आवेदक में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, लीडरशिप, कस्टमर सर्विस, स्ट्रैटजी, क्लाउड कम्पूटिंग, प्रोडक्ट मार्केटिंग, एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर जैसे स्किल होना जरूरी है।
 
आगे पढ़ें- डेटा साइंटिस्ट के लिए चाहिए ये 7 स्किल

डेटा साइंटिस्ट जॉब के लिए अगर आप अप्लाइ करने की सोच रहे हैं तो उससे पहले आप जान लें कि आपने में ये स्किल हैं की नहीं। अगर आप में ये 7 स्किल- डेटा एनालिसिस, एसक्यूएल, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, मशीन लर्निंग, डेटा माइनिंग, बिजनेस एनालिसिस और पायथन जैसी स्किल होनी चाहिए, जिससे आपको गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में जॉब मिलने में आसानी हो।

 

यह भी पढ़ें- 

 

कभी था 1000 करोड़ का मालिक, इन कामों पर पैसे लुटा कर हुआ बर्बाद

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट