Home » Market » Stocksthese cheap stocks may give over 50 percent return

50 रुपए से सस्ते 5 स्टॉक्स में होगी कमाई, मिल सकता है 57% तक रिटर्न

हमने 5 शेयर चुने हैं जो 50 रुपए से कम कीमत के हैं और आगे अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

1 of

नई दिल्ली. निवेश के बेहतर विकल्पों में शेयर बाजार भी शामिल है, बस इसके बारे में अच्छी समझ होनी जरूरी है। शेयर बाजार में आप बेहद कम निवेश में अच्छा मुनाफा पा सकते हैं, वह भी कम अवधि में। पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन के दौरान शेयर बाजार ने नई ऊंचाइयों को छुआ है। निफ्टी जहां पहली बार 11,600 के पार होने में कामयाब हुआ है। वहीं सेंसेक्स ने 38,400 के स्तर को छुआ है। आगे भी मार्केट में रैली जारी रहने की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में सही शेयरों में निवेश कर आप भी इसका फायदा उठा सकते हैं। हमने5 शेयर चुने हैं जो 50 रुपए से कम कीमत के हैं और आगे अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। 

 

स्टॉक्स में ग्रोथ का मिलेगा फायदा​

मार्केट एक्सपर्ट्स मानते हैं कि निवेशकों को अपनी रकम एक स्टॉक में न रखकर कई स्टॉक्स में लगानी चाहिए। इसका मतलब है कि निवेशक छोटी यूनिट कॉस्ट के बेहतर स्टॉक्स में निवेश करें। 50 रुपए के कम के इन सभी स्टॉक्स में निवेशक बेहद छोटी रकम के साथ निवेश कर सकते हैं और कई स्टॉक्स का एक बेहतर पोर्टफोलियो तैयार कर सकते हैं। इससे न केवल उनका जोखिम कम हो जाएगा। साथ ही स्टॉक्स में ग्रोथ का फायदा भी मिलेगा।

 

किन स्टॉक्स में करें निवेश

 

फ्यूचर कंज्‍यूमर
रिटर्न: 57%

 

रिटेल सेक्‍टर की बड़ी कंपनी फ्यूचर कंज्‍यूमर (FCL) का वित्त वर्ष 2019 के पहले क्वार्टर में नेट सेल्स सालाना आधार पर 26.9 फीसदी बढ़कर 840 करोड़ रुपए रहा। वहीं सालाना आधार पर EBITDA 133.4 फीसदी बढ़कर 20.1 करोड़ रुपए हो गया। कंपनी को पहले क्वार्टर में 6.1 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। हालांकि कंपनी का सेगमेंटल पॉरफॉर्मेंस बेहतर रहा। सालाना आधार पर फ्रूट एंड वेजीटेबल पोर्टफोलिया 67 फीसदी, प्रोसेस्ड फूड्स पोर्टफोलियो 33 फीसदी और होम एंड पर्सनल केयर पोर्टफोलियो 40 फीसदी बढ़ा है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने 69 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से 57 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

वैस्कॉन इंजीनियर्स
रिटर्न:
55%

 

ब्रोकरज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने वैस्कॉन इंजीनियर्स में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म का कहना है कि रियल्टी कंपनी का बिजनेस सेगमेंट्स पॉजिटिव है। कंपनी को नए प्रोजेक्ट्स कटवी, फॉरेस्ट एज में सेल्स बुकिंग बढ़ने की उम्मीद है। स्ट्रॉन्ग ईपीसी ऑर्डर बुक से ईपीसी सेगमेंट में कंपनी का रेवेन्यू बढ़ेगा। कोटक सिक्युरिटीज ने स्टॉक में 48 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से इसमें 55 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे भी पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, जिसे खरीदने को आमादा थे रामदेव, 300 करोड़ रु से मिली मात, अब अडानी की होगी रुचि सोया

कॉरपोरेट कुरियर एंड कार्गो
रिटर्न:
39%

 

मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने ट्रांसपोर्टेशन-लॉजिस्टिक सेक्टर की कंपनी कॉरपोरेट कुरियर एंड कार्गो में निवेश की सलाह दी है। कंपनी की शुरुआत 1986 में हुई थी। महाराष्ट्र की कंपनी दिसंबर 1994 में पब्लिक इश्यू लेकर आई थी। मार्च 2018 को समाप्त हुए क्वार्टर में कंपनी ने नो नेट प्रॉफिट/लॉस रिपोर्ट पेश किया था। वहीं इस दौरान कंपनी की बिक्री 77.50 फीसदी गिरी थी। सचिन ने टेक्निकल चार्ट के आधार पर स्टॉक में 37 रुपए का लक्ष्य दिया है। करंट प्राइस से स्टॉक में आगे 39 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।


ओरिएंट पेपर
रिटर्न:
25%

 

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में पॉलिथीन पर बैन लगाए जाने से पेपर कंपनियों का आउटलुक बेहतर हुआ है। वहीं पैकेजिंग इंडस्ट्रीज से डिमांड बढ़ने से पेपर्स को सपोर्ट मिला है। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में पेपर कंपनियों के नतीजे बेहतर रहे हैं। इसलिए इसमें निवेश का मौका बना है। ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन ने ओरिएंट पेपर में 55 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से स्टॉक में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे भी पढ़ें, 

MIRC इलेक्ट्रॉनिक्स
रिटर्न:
15%

 

MIRC इलेक्ट्रॉनिक्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस हैं। कंपनी का डिसप्ले बिजनेस में अभी 4 फीसदी मार्केट शेयर है। कंपनी अगले 2 साल में इसे बढ़ाकर 8 से 10 फीसदी करने पर फोकस है। कंपनी के पूरे भारत में 4000 डीलर हैं और संख्‍या लगातार बढ़ रही है। ब्रोकिंग फर्म कोटक सिक्युरिटीज भारत में कंज्यूमर डुरेबल्स डिमांड ग्रोथ को ले पॉजिटिव है। कंपनी आगे चलकर बेहतर नंबर पेश कर सकती है। ब्रोकिंग फर्म ने  इसमें 32 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से 15 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।


(नोट- निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट