बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksTCS की डिजिटल रेवेन्‍यू बढ़ाने की बड़ी तैयारी, कंपनी ने बनाई नए सिरे से योजना

TCS की डिजिटल रेवेन्‍यू बढ़ाने की बड़ी तैयारी, कंपनी ने बनाई नए सिरे से योजना

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी TCS ने अपनी रेवेन्‍यू बढ़ाने के लिए चौथे चरण की योजना पर काम शुरू किया है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी TCS ने अपनी रेवेन्‍यू बढ़ाने के लिए चौथे चरण की योजना पर काम शुरू किया है। इसके तहत कंपनी अपनी डिजिटल रेवेन्‍यू 5 अरब डालर करना चाहती है। इसके लिए कंपनी ने नई तकनीक जैसे ऑटोमेशन, क्‍लाउड और इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स (IoT) पर फोकस बढ़ाने की योजना पर इस साल काम शुरू किया है।

 

TCS के सीईओ ने साझा की जानकारी

TCS के सीईओ और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने भविष्‍य की योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी की लीडरशिप ने तय किया है कि ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से समाधान पेश किए जाएंगे, जिसमें डिजिटल टेक्‍नॉलाजी के माध्‍यम से ट्रांसफार्मेशन में मदद करेंगे। उन्‍होंने कहा कि डिजिटल टेक्‍नॉलाजी के कई पहलू हैं जिनमें क्‍लाउड, ऑटोमेशन, एनालेटिक्‍स से लेकर IoT तक शामिल हैं। उन्‍होंने बताया कि ग्राहक कई तरह की टेक्‍नॉलीजी की तरफ देख रहे हैं, और हर तकनीक का अपना महत्‍व है।

 

 

नई तकनीक से ग्राहकों को कारोबार बढ़ाने मदद मिलेगी

उन्‍होंने कहा कि टीसीएस चौथे चरण के तहत ग्राहकों को अपना कारोबार इंट्रीग्रेट करने में मदद करेगी। इसके लिए होलिस्टिक फैमवर्क तैयार करने में मदद की जाएगी। इससे ग्राहक अपना समय कारोबार को बढ़ाने में लगा सकेंगे। उन्‍होंने कहा कि आज डिजिटल अपर्च्‍युनिटी दुनियाभर में कारोबारियों के लिए मददगार साबित हो रही है।

 

पिछले साल 3 अरब डालर का डिजिटल कारोबार से रेवेन्‍यु मिला

गोपीनाथन ने बताया कि पिछले साल कंपनी को डिजिटल कारोबार से 3 अरब डालर की आय हुई थी। उन्‍होंने कहा कंपनी को आशा है कि उसे इस साल 4.7 अरब डालर की डिजिटल रेवेन्‍यु हासिल होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट