Home » Market » StocksTata Steel gains 2 percent in tuesday trading

आज का खास स्‍टॉक: टाटा स्‍टील में 3% की बढ़त, ट्रम्‍प के बयान से मिला फायदा

मंगलवार को टाटा स्‍टील लिमिटेड के स्‍टॉक में करीब 3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ट ट्रम्‍प के ट्रेड वार पर पॉजिटिव रिस्‍पांस के बाद टाटा स्‍टील लिमिटेड के स्‍टॉक में करीब 3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। कारोबार के दौरान कंपनी का स्‍टॉक 674 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। वहीं स्‍टॉक 0.55 फीसदी की तेजी के साथ 659.50 रुपए की कीमत पर बंद हुआ।  ये तेजी ट्रेड वार की चिंता घटने की वजह से देखने को मिली है। 

 

ऐसी रही चाल 

सोमवार को टाटा स्‍टील का कारोबार 655.90 रुपए की स्‍टॉक प्राइस पर बंद हुआ था। वहीं मंगलवार को 664.85 रुपए पर खुला। कारोबार के दौरान कंपनी का स्‍टॉक 674 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया। इस दौरान स्टॉक ने 656.55 रुपए का लो भी टच किया। 

 

ये रही तेजी की वजह 

दरअसल, पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्टील और एल्युमीनियम पर इम्पोर्ट ड्यूटी में क्रमश: 10 फीसदी और 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया था। ट्रम्प के ग्लोबल ट्रेड वार का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी दिखा था। लेकिन अब  अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्रेड वार की चिंता पर राहत दी है। उन्‍होंने कहा कि अगर एनएएफटीए समझौता निष्पक्ष हो तो टैरिफ नहीं लगाया जाएगा। 

 

मेटल स्‍टॉक्‍स में बढ़त   

ट्रेड वार की चिंता घटने से टाटा स्‍टील के अलावा अन्‍य मेटल स्टॉक्स में भी तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान  नेशनल एल्युमीनियम (1.10%), एनएमडीसी (0.94%), वेदांता (0.85%), जिंदल स्टील (0.53%), सेल (0.32%), हिंदुस्तान जिंक (0.08%) का उछाल देखने को मिला।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट