विज्ञापन
Home » Market » StocksTata Motors surges 5 percent on report JLR may cut thousands of jobs

JLR में हजारों छंटनी की खबर, Tata Motors का शेयर 5% मजबूत

चीन में सेल्स घटने से जगुआर लैंड रोवर को लगा झटका, छंटनी को हुई मजबूर

Tata Motors surges 5 percent on report JLR may cut thousands of jobs

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की ब्रिटिश यूनिट जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) में अगले साल की शुरुआत तक हजारों नौकरियों में कटौती की खबर से कंपनी के शेयर में अच्छी बढ़त दर्ज की गई। सोमवार को टाटा मोटर्स का शेयर लगभग फ्लैट खुला और कुछ ही देर में 5 फीसदी तक चढ़ गया। सेशन के अंत में स्टॉक 4.20 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ। 

 

 

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) की ब्रिटिश यूनिट जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) में अगले साल की शुरुआत तक हजारों नौकरियों में कटौती की खबर से कंपनी के शेयर में अच्छी बढ़त दर्ज की गई। सोमवार को टाटा मोटर्स का शेयर लगभग फ्लैट खुला और कुछ ही देर में 5 फीसदी तक चढ़ गया। सेशन के अंत में स्टॉक 4.20 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ। 

 

5 फीसदी तक चढ़ा शेयर

इस खबर के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में कंपनी का शेयर 5.39 फीसदी मजबूत होकर 175.90 रुपए के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। हालांकि इससे पहले टाटा मोटर्स का शेयर मामूली बढ़त के साथ 167.90 रुपए पर खुला था। शेयर ने हाल में 154 रुपए का 52 हफ्ते का लो भी टच किया था।

 

तीन साल के कॉस्ट कटिंग प्रोग्राम का ऐलान कर सकती है JLR

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जेएलआर जल्द ही अपने तीन साल के कॉस्ट कटिंग प्रोग्राम का ऐलान करेगी। कंपनी के यूके में 40 हजार कर्मचारी हैं और उसने ब्रेक्जिट के असर को कम करने के लिए वर्कफोर्स में कटौती का फैसला किया है। जेएलआर की चीन में बिक्री लगातार घट रही है और उसकी डीजल कारों की डिमांड में भी कमी आई है।

 

चीन में बिक्री घटने से लगा झटका

30 सितंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान चीन में बिजनेस घटने के कारण जेएलआर की खुदरा बिक्री सालाना आधार पर 13.2 फीसदी घटकर 1,29,887 व्हीकल पर आ गई थी। अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के साथ ही चीन में इम्पोर्ट ड्यूटी में बदलाव को लेकर अनिश्चितता के कारण जेएलआर की कारों की डिमांड खासी प्रभावित हुई है। कंपनी ने इस तिमाही के दौरान 5.6 अरब पाउंड के रेवेन्यू के साथ 90 करोड़ पाउंड का प्री-टैक्स लॉस दर्ज किया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन