बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksटाटा मोटर्स पर भारी पड़ी ट्रम्प की ऑटो टैरिफ की धमकी, 6% टूटा शेयर और डूब गए 5283 करोड़ रु

टाटा मोटर्स पर भारी पड़ी ट्रम्प की ऑटो टैरिफ की धमकी, 6% टूटा शेयर और डूब गए 5283 करोड़ रु

अमेरिका की ऑटो टैरिफ लगाने की धमकी टाटा मोटर्स पर भारी पड़ी है।

Tata Motors shares plunge over 6%; m-cap drops by Rs 5,283 cr

 

नई दिल्ली. अमेरिका की ऑटो टैरिफ लगाने की धमकी टाटा मोटर्स पर भारी पड़ी है। सोमवार को टाटा ग्रुप की कंपनी का स्टॉक 6 फीसदी टूट गया और कंपनी की मार्केट वैल्यू में 5,283 करोड़ रुपए की कमी आ गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर टाटा मोटर्स का स्टॉक 5.94 फीसदी गिरकर 289.85 रुपए पर आ गया। हालांकि दिन के कारोबार के दौरान स्टॉक ने 6.53 फीसदी की गिरावट के साथ 288 रुपए का दिन का न्यूनतम स्तर छूआ।

 

 

5,283 करोड़ रुपए घटी मार्केट वैल्यू

स्टॉक में गिरावट के चलते कंपनी की मार्केट वैल्युएशन 5,283 करोड़ रुपए घटकर 83,689 करोड़ रुपए रह गई। ब्लूचिप स्टॉक्स की बात करें तो टाटा मोटर्स का प्रदर्शन दोनों इंडेक्स में सबसे खराब रहा।

इक्विटी वॉल्यूम की बात करें तो दिन भर के कारोबार के दौरान बीएसई पर कंपनी के 13.75 लाख शेयर और एनएसई पर 1 करोड़ से ज्यादा शेयरों में ट्रेडिंग हुई।

 

 

ट्रम्प ने दी थी 20 फीसदी टैरिफ की धमकी

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर लगे यूरोपियन यूनियन द्वारा ट्रेड बैरियर्स और टैरिफ नहीं हटाने पर यूरोप से इंपोर्ट होने वाली सभी कारों पर 20 फीसदी ड्यूटी लगाने की धमकी दी थी।

 

 

यूरोप में कारों का प्रोडक्शन करती है जेएलआर

टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) यूरोप में कारों का प्रोडक्शन करती है और अमेरिका के इस एक्शन का खासा असर जेएलआर पर पड़ने की आशंका है। वहीं जेएलआर की नए मॉडल्स, टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट और कैपासिटी एडिशन पर अगले तीन साल के दौरान 13.5 अरब पाउंड (लगभग 1.2 लाख करोड़ रुपए) के निवेश की योजना है।

 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट