विज्ञापन
Home » Market » StocksTata Motors rallies 10 pc on heavy volumes

Tata Motors का शेयर 10% मजबूत, 52 हफ्ते के लो से 50% ऊपर

टाटा मोटर्स के Jaguar Land Rover की स्टेक बेचने की अटकलों को खारिज करने से कंपनी के शेयर को अच्छा बूस्ट मिला।

Tata Motors rallies 10 pc on heavy volumes


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) के जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) की स्टेक बेचने की अटकलों को खारिज करने से कंपनी के शेयर को तगड़ा बूस्ट मिला। मंगलवार को कारोबार के कुछ घंटों के भीतर ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) का शेयर लगभग 10 फीसदी मजबूत होकर 198 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि बाद में तेजी 8 फीसदी पर सीमित हो गई थी।

 

टाटा मोटर्स ने खारिज कीं JLR की स्टेक सेल की अटकलें

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शुक्रवार को एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा था, ‘टाटा मोटर्स द्वारा जेएलआर (JLR) की हिस्सेदारी बेचने पर विचार करने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। हम बाजार की ऐसी अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं।’ ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा ग्रुप (Tata Group) अपनी जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) की हिस्सेदारी बेचने सहित कई स्ट्रैटजिक ऑप्शंस पर विचार कर रहा है। 

 

जेएलआर के खराब प्रदर्शन से कमजोर हो रहा है शेयर

इस खबर के बाद टाटा मोटर्स का 10 फीसदी की मजबूती के साथ अपने 52 हफ्ते के लो से 53 फीसदी ऊंचाई पर पहुंच गया। टाटा मोटर्स द्वारा दिसंबर तिमाही में 26,961 करोड़ रुपए का लॉस दर्ज किए जाने के बाद 8 फरवरी, 2019 को कंपनी का शेयर 129 रुपए के स्तर पर आ गया था, जो उसका 52 हफ्ते का लो लेवल था। कंपनी के नुकसान की मुख्य वजह जेएलआर का खराब प्रदर्शन रहा था।

 

बेहतर प्रोडक्ट्स पर काम करती रहेगी कंपनी

टाटा मोटर्स ने कहा था कि विशेषकर चीन जैसे बाजार में चुनौतीपूर्ण हालात के कारण कंपनी को झटका लगा है। हालांकि कंपनी ने कहा था कि बेहतर प्रोडक्ट्स और नई तकनीकों पर उसका निवेश जारी रहेगा। कंपनी कॉस्ट घटाने और कैश फ्लो बढ़ाने के लिए लगातार फैसले ले रही है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन