विज्ञापन
Home » Market » StocksSuzlon Energy Share Convert 1 lakh rupee into 2 lakh rupee

13 दिन में यहां 1 लाख रुपए बने 2 लाख, जान लें होगा फायदा

तीन साल बाद पलटी किस्मत, उससे पहले लगातार हो रहा था नुकसान

1 of


नई दिल्ली. इन दिनों शेयर बाजार (share bazaar) में खासा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में स्टॉक्स (Stocks) चुनना खासा मुश्किल हो गया है। हालांकि ऐसे माहौल में भी कुछ ऐसे स्टॉक्स हैं, जिन्होंने अच्छा रिटर्न दिया है। हम यहां ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसने महज 13 दिन में 100 फीसदी तक रिटर्न दिया है। अगर आपने 13 दिन पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए लगाए होते तो आपका निवेश बढ़कर 2 लाख रुपए हो गया होता।

 

किस शेयर में मिला इतना रिटर्न

हम विंड टरबाइन की सप्लाई करने वाली भारतीय कंपनी सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) की बात कर रहे हैं। कंपनी का शेयर 20 फरवरी को 3.65 रुपए पर था। इस बीच एक ऐसी खबर आई, जिससे शेयर को तगड़ा बूस्ट मिला। इसके चलते 5 मार्च आते-आते सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) का शेयर 7.50 रुपए के आसपास पहुंच गया। इस प्रकार सुजलॉन के शेयर ने 13 दिन में 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया। सिर्फ मंगलवार (5 मार्च, 2019) की बात करें तो कंपनी का शेयर 25 फीसदी चढ़कर 7.52 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। किस खबर का मिला फायदा….

 

 

यह भी पढ़ें- ये है पोस्ट ऑफिस की गुल्लक, रोज 33 रु की सेविंग बन जाएगी 73 हजार

 

 

इस खबर का मिला फायदा

20 फरवरी को खबर आई कि डेनमार्क की कंपनी वेस्तास (Vestas), सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) में कंट्रोलिंग स्टेक लेने पर विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्तास और सुजलॉन के बीच कंपनी की वैल्युएशन को लेकर बातचीत चल रही है। इसके साथ ही वेस्तास द्वारा सुजलॉन के साथ डील के बाद ओपन ऑफर लाने का भी अनुमान है। हालांकि डील के लिए सुजलॉन को अपने लेंडर्स से भी मंजूरी लेनी होगी।

 

यह भी पढ़ें-LIC का खास प्लान: जमा करें बस 5 लाख, आजीवन 8 हजार रु महीना होगी इनकम

 

 

 

तीन साल बाद पलटा खेल

गौरतलब है कि सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर की लगभग मार्च, 2015 से ही पिटाई हो रही है। मार्च, 2015 में कंपनी का शेयर 26 रुपए से ज्यादा का था। उसके बाद से ही लगातार इसमें गिरावट बनी हुई है। सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर ने इसी साल 2.70 रुपए का स्तर भी छूआ था, जो संभवतः उसका ऑल टाइम लो था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन