बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआत्मघाती हमले में बाल-बाल बचा था यह शख्स, आज चलाता है 650 करोड़ की कंपनी

आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचा था यह शख्स, आज चलाता है 650 करोड़ की कंपनी

एंडी मोनफ्राइड जो आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचने के बाद अब 650 करोड़ रुपए की कंपनी चला रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली. आत्मघाती हमले से बचकर एक नई जिंदगी की शुरुआत करना बेहद कठिन होता है। ऐसे हमलों का सामना करने वाले लोगों को उबरने में कई वर्ष लग जाते हैं। लेकिन जो इसको भूलकर जीवन में आगे बढ़ने की हिम्मत करते हैं वो सफल होते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं एंडी मोनफ्राइड जो आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचने के बाद अब 650 करोड़ रुपए की कंपनी चला रहे हैं।

 

यूरूशलम में आत्मघाती हमले में बचे थे मरते-मरते

 

साल 1997 में एंडी मोनफ्राइड इजरायल के यूरूशलम में अपनी पत्नी के साथ एक रेस्त्रां में खाना खा रहे थे। दो आत्मघाती हमलावर ने इस रेस्त्रां को टारगेट करते हुए खुद को उड़ा दिया। एंडी उन खुशकिस्मतों में से थे जो इस हमले में बाल-बाल बच गए थे। इस हमले से एंडी को बड़ा सबक मिला और उन्होंने करोड़ों की कंपनी खड़ी कर दी।

 

आगे पढ़ें- 

ऐसे की शुरुआत

 

आतंकी हमले में बचने के बाद के एंडी ने सोचा कि ऐसे हमले हमारी जिंदगी को पटरी से नहीं उतार सकते हैं। अमेरिका लौटने के बाद एंडी ने नौकरी छोड़ी और आत्ममंथन किया। इके बाद उन्होंने खुद का बिजनेस करने की सोची और लोएटमी की शुरुआत। लोएटमी एक डाटा मैनेजमेंट कंपनी है जो ऑनलाइन एडवरटाइजिंग कंपनी का डाटा मैनेज करती है। इसका फायदा एडवरटाइजर्स, मार्केटरर्स और पब्लिशर्स को मिलती है।

12 साल में बन गई 650 करोड़ की कंपनी

 

2006 में शुरू की गई एंडी की कंपनी लोएटमी 12 साल बाद अब 650 करोड़ रुपए की कंपनी बन गई है। एंडी को उम्मीद है कि उनकी कंपनी अगले तीन वर्षों में 100 करोड़ डॉलर की हो जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट