बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसरकार गन्ना किसानों को देगी मदद, शुगर स्टॉक्स 16% तक उछले

सरकार गन्ना किसानों को देगी मदद, शुगर स्टॉक्स 16% तक उछले

सरकार गन्ना किसानों को प्रति टन 55 रुपए की मदद दे सकती है।

1 of

नई दिल्ली.  केंद्र सरकार द्वारा गन्ना किसानों को फाइनेंशियल मदद दिए जाने की रिपोर्ट से मंगलवार को बीएसई पर शुगर कंपनियों के स्टॉक्स में 16 फीसदी की तेजी देखने को मिली। रॉयटर्स के मुताबिक, सरकार गन्ना किसानों को प्रति टन 55 रुपए की मदद दे सकती है। ग्लोबल प्राइस में नरमी से शुगर कंपनियां एक्सपोर्ट के मोर्चे पर मात खा रही है। इससे इंडस्ट्री की हालत खराब है।

 

16 फीसदी बढ़े शुगर स्टॉक

गन्ना किसानों को फाइनेंशियल मदद मिलने की खबर से कारोबार के दौरान शुगर कंपनियों के स्टॉक में 16 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। केएम शुगर मिल्स (16%), द्वारिकेश शउगर (10.94%), राणा शुगर (10.78%), शक्ति शुगर (9.43%), बलरामपुर चीनी (7.91%), अवध शुगर (7.21%) के स्टॉक में उछाल आया।

 

यह भी पढ़ें- एयरसेल डिफॉल्‍ट से मुनाफा 0.75% तक घटेगा: विप्रो, स्‍टॉक्‍स में 2% की गिरावट

 

डिमांड से ज्यादा प्रोडक्शन से शुगर कंपनियों पर दबाव
ज्यादा शुगर प्रोडक्शन के अनुमान ने शुगर कंपनियों के स्टॉक पर दबाव बनाया है। इंडस्ट्री की शीर्ष संस्था इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (इस्मा) ने चालू वर्ष (2017-18) में शुगर का प्रोडक्शन 29.5 मि‍लि‍यन टन रहने का अनुमान जताया है, जो पि‍छले अनुमान से 13 फीसदी ज्यादा है। इस्मा के डिप्टी हेड शुगर पॉलिसी, स्टैटिस्टिक्स काशी विश्वनाथन का कहना है कि इस साल देश में शुगर प्रोडक्शन डिमांड से 4.5 मिलियन टन ज्यादा है। उन्होंने कहा कि 2017-18 में शुगर प्रोडक्शन 29.5 मि‍लि‍यन टन रहने का अनुमान है, जबकि डोमेस्टिक कंजम्पशन करीब 25 मिलियन टन रहने की उम्मीद है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट