Home » Market » Stockssuccess story of Lam and Troy of Vitality Air

एक मजाक ने दिया बिजनेस आइडिया, अब सालाना कमा रहा 1.5 करोड़ रु

ये कॉन्सेप्ट इतना सफल हुआ कि अब यह शख्स सालाना करोड़ों की कमाई कर रहा है।

1 of

नई दिल्ली.  दुनिया में ऐसे उदाहरणों की कमी नहीं, जहां मजाक-मजाक में शुरू किया बिजनेस बाद में सफल हो गया हो। आज हम आपको जिस आइडिया के बारे में बता रहे हैं, शुरुआत में वो भी मजाक में शुरू किया गया था, लेकिन आइडिया पर काम करने वाले ने इसी मजाक को ही प्रोडक्ट की सफलता का आधार बना दिया। ये कॉन्सेप्ट इतना सफल हुआ कि अब यह शख्स सालाना करोड़ों की कमाई कर रहा है।

 

क्या था बिजनेस आइडिया

यह बिजनेस आइडिया था फ्रेश एयर बेचने का।  फ्रेश एयर बेचने का आइडिया 2015 में मोसेज लैम औऱ ट्रोय पाक्वेट को आया था। वो कनाडा के एक बैन्फ नेशनल पार्क में घूमने गए थे। वहां की फ्रेश एयर को उन्होंने एक प्लास्टिक ट्यूब भरा और मजाक में अपने दोस्त से इसे बेचने के बारे में बात की और आज उनका यह बिजनेस सफल हो गया। 

 

आगे पढ़ें-

 

यह भी पढ़ें- 2 महीने के कोर्स से 5 लाख कमा रहा है सालाना, आप भी उठा सकते हैं फायदा

नौकरी छोड़ शुरू किया बिजनेस

लैम और ट्रॉय दोनों अपनी नौकरी से ऊब चुके थे। काम के दौरान लैम की मुलाकात ट्रॉय से हुई थी। उन्हें एक ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट पर अपनी सफलता दिखी और फ्रेश एयर बेचने का काम शुरू किया। 2015 में उन्होंने विटैलिटी एयर नाम से कंपनी की शुरुआत की जो दुनिया भर में फ्रेश एयर बेचती है।

 

बढ़ते प्रदूषण से बढ़ी डिमांड

 

बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए दुनियाभर के देश  नए-नए तरीके अपना रही हैं। प्रदूषण की वजह से कई देशों में ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि वहां अब स्‍वच्‍छ हवा बेचने का कारोबार शुरू हो गया है। इसी का फायदा कंपनी को मिल रही है। वो भारत समेत दुनिया के प्रदूषित शहरों में इन स्‍वच्‍छ हवा के कनस्‍तरों को बेचते हैं।

 

आगे पढ़ें-

स्मॉल इंडस्ट्री किया डेवलप

 

फ्रेश एयर की डिमांड बढ़ने पर उन्होंने एक स्मॉल इंडस्ट्री डेवलप किया है, जहां फ्रेश एयर को कनस्तरों में भरा जाता है और बाजार में सप्लाई की जाती है। कंपनी ने स्विटजरलैंड और ऑस्ट्रेलिया में ऐसे प्रोडक्ट्स लॉन्च की है। विटैलिटी एयर अच्छी कमाई कर रही है।

विटैलिटी एयर के मुताबिक, 2015 में बीजिंग में एयर पॉल्‍यूशन को लेकर जारी रेड अलर्ट के बाद उसका प्रोडक्‍शन पीक पर पहुंच गया है। बीजिंग की प्रति क्‍यूबिक मीटर एयर में 2.5 पीएम के करीब 900 माइक्रोग्राम पार्टिकल हैं।

 

भारत में यहां बिक रही है हवा

भारत में विटैलिटी एयर 8 लीटर स्‍वच्‍छ हवा 1200 रुपए में बेच रही है। अमेजन पर आप आसानी से विटैलिटी एयर की बोटल्‍ड एयर को आसानी से खरीद सकेंगे। इस तरह यहां विटैलिटी एयर की एक लीटर स्‍वच्‍छ हवा की कीमत 150 रुपए ठहरती है। 

 

यह भी पढ़ें-

 

ट्रम्प ने शुरू कर दी नई वार, कुछ घंटों में इनके डूब गए 20 हजार करोड़ रु

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट