विज्ञापन
Home » Market » StocksStock market will closed today due to mahashivratri

महाशिवरात्रि के कारण आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कल से होगा कारोबार

भारत-पाकिस्तान तनाव, रुपए की चाल और कच्चे तेल का रहेगा असर

Stock market will closed today due to mahashivratri

Stock market will closed today due to mahashivratri: महाशिवरात्रि के अवसर पर भारतीय शेयर बाजार सोमवार को बंद रहेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच भूराजनीतिक तनाव, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल, मैक्रोइकोनॉमिक आंकड़े, कच्चे तेल की कीमतें एवं अन्य वैश्विक कारक मंगलवार से शुरू हो रहे सप्ताह में शेयर बाजार की चाल तय करेंगे।

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि के अवसर पर भारतीय शेयर बाजार सोमवार को बंद रहेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच भूराजनीतिक तनाव, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल, मैक्रोइकोनॉमिक आंकड़े, कच्चे तेल की कीमतें एवं अन्य वैश्विक कारक मंगलवार से शुरू हो रहे सप्ताह में शेयर बाजार की चाल तय करेंगे।  

 

मंगलवार को आएगा पीएमआई का आंकड़ा

निक्केई इंडिया का विनिर्माण संबंधी पीएमआई आंकड़ा मंगलवार को जारी किया जाएगा। जनवरी 2019 में पीएमआई आंकड़ा तीन महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया। दिसंबर के 53.2 के मुकाबले जनवरी में यह 52.2 रहा। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि पिछले चार महीनों में नए आर्डर कम आए हैं। वैश्विक स्तर पर अमेरिका का गैर विनिर्माण पीएमआई आंकड़ा मंगलवार को जारी किया जाएगा। आईएसएम का गैर विनिर्माण पीएमआई आंकड़ा दिसंबर में 58 से गिरकर जनवरी में 56.7 रहा। अमेरिका का दिसंबर का बैलेंस ट्रेड आंकड़ा बुधवार को और जनवरी का आंकड़ा गुरुवार को जारी किया जाएगा। 

 

चीन का बैलेंस ट्रेड आंकड़ा शुक्रवार को

चीन का बैलेंस ट्रेड आंकड़ा शुक्रवार को जारी किया जाएगा। चीन का व्यापार आधिक्य (ट्रेड सरप्लस) जनवरी 2019 में बढ़कर 39.16 अरब डॉलर हो गया। पिछले साल इसी अवधि में यह 18.42 अरब डॉलर था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन